Advertisement

यूपी में चलती ट्रेन में आग की अफवाह से दहशत, छह लोग कूदे; अस्पताल में भर्ती

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को उत्तर प्रदेश के बिलपुर के पास आग लगने...
यूपी में चलती ट्रेन में आग की अफवाह से दहशत, छह लोग कूदे; अस्पताल में भर्ती

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को उत्तर प्रदेश के बिलपुर के पास आग लगने की अफवाह के बाद घबराहट में चलती ट्रेन से कूदने के बाद छह यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इससे पहले उत्तर रेलवे के प्रवक्ता कुलतार सिंह ने कहा था कि ''12 यात्री घायल हुए हैं।''

उन्होंने बताया कि यह घटना सुबह हावड़ा-अमृतसर मेल के एक जनरल कोच में बिलपुर स्टेशन के पास हुई, जो मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आता है।

जीआरपी थाना प्रभारी रेहान खान ने पीटीआई-भाषा को बताया कि जब ट्रेन बरेली के बिलपुर स्टेशन पहुंची तो अफवाह फैल गई कि ट्रेन में आग लग गई है। 

उन्होंने कहा, किसी ने ट्रेन रोकने के लिए आपातकालीन चेन खींच दी और कुछ यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे। दो महिलाओं समेत छह यात्री घायल हो गए, जिन्हें जीआरपी ने शाहजहाँपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

खान ने कहा कि अनवरी (26), अख्तरी (45), कुलदीप (26), रूबी लाल (50), शिव शरण (40) और चंद्रपाल (35) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेलवे अधिकारी ने पहले कहा था कि यात्रियों ने आपातकालीन रोक के लिए चेन खींची और घबराहट में ट्रेन से बाहर कूद गए, जबकि ट्रेन अभी भी चल रही थी।

उन्होंने कहा, "प्रथम दृष्टया, ऐसा लगता है कि किसी शरारती तत्व या अनियंत्रित यात्री ने आग बुझाने वाला यंत्र चला दिया, जिससे ऐसा लगा कि चलती हावड़ा-अमृतसर मेल के जनरल कोच में आग लग गई है।"

सिंह ने कहा था कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) मामले की जांच कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad