Advertisement

नई दिल्ली स्टेशन से यात्रियों को मिलेगी डीटीसी बस की सुविधा, सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

लॉकडाउन के बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर स्पेशल ट्रेन के जरिए आने वाले यात्रियों को उनके गंतव्य तक...
नई दिल्ली स्टेशन से यात्रियों को मिलेगी डीटीसी बस की सुविधा, सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

लॉकडाउन के बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर स्पेशल ट्रेन के जरिए आने वाले यात्रियों को उनके गंतव्य तक छोड़ने के लिए गुरुवार से डीटीसी की बसें चलाई जाएगी। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी बुधवार को देते हुए कहा कि बस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि डीटीसी सेवा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ग्यारह जिलों के मुख्यालय तक टर्मिनल प्वाइंट के साथ संचालन किया जाएगा।

बता दें, पिछले 12 मई से रेलवे ने चरणबद्ध तरीके से रेलवे सेवा शुरू की है इसमें 30 जोड़ी ट्रेने 15 जगहों के लिए चलाई गई है। जिसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोग इस एसी स्पेशल ट्रेन के जरिए राजधानी पहुंच रहे हैं। लेकिन स्टेशन से यातायात की व्यवस्था न होने की वजह से इन यात्रियों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

अजमेरी गेट के सामने पार्किंग क्षेत्र से मिलेगी बस

दिल्ली पुलिस ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि निजी वाहन का उपयोग करने वाले यात्री भवभूति मार्ग या मिंटो रोड से कर सकते हैं जबकि डीटीसी बसों के लिए अजमेरी गेट के सामने पार्किंग क्षेत्र में आना होगा।

पहाड़गंज की तरफ से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए व्यवस्था

रेलवे के पुलिस उपायुक्त हरेंद्र के सिंह ने कहा कि उन्होंने रेल अधिकारियों के इस बाबत विस्तृत व्यवस्था की है ताकि यात्रियों को यात्रा के दौरान किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जारी दिशानिर्देशों का पालन सभी को करना होगा।उन्होंने कहा कि ट्रेनों में सवार होने वाले यात्रियों के लिएपहाड़गंज की तरफ से कॉरिडोर बनाया गया है। जहाँ सभी को सामाजिक दूरी बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। सभी को थर्मल स्कैनिंग के बाद ट्रेन में सवार होने की अनुमति दी जा रही है।

15 जोड़ी ट्रेनें नई दिल्ली स्टेशन से इन जगहों के लिए चलाई जा रही

इस दौरान 15 जोड़ी ट्रेनें नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरूवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी के लिए चलाई जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad