Advertisement

पीएम देंगे 17 हजार करोड़ का तोहफा, देवघर एम्‍स और एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के देवघर आ रहे हैं। वे 17 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे।...
पीएम देंगे 17 हजार करोड़ का तोहफा, देवघर एम्‍स और एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के देवघर आ रहे हैं। वे 17 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। विभिन्‍न योजनाओं का शिलान्‍यास व उद्घाटन करेंगे। इसका लाभ झारखंड के साथ पड़ोसी राज्‍यों को भी मिलेगा। वे पहले प्रधानमंत्री हैं जो बाबाधाम पूजा अर्चना के लिए आ रहे हैं। वे देवघर एम्‍स और एयरपोर्ट का भी उद्घाटन करेंगे। राज्‍यपाल रमेश बैश व मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन पहले से देवघर पहुंच गये हैं। देवघर कॉलेज मैदान से वे जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री देवघर में बने 250 बेड के एम्‍स का आइपीडी और 401 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित एयरपोर्ट के उद्घाटन सहित देवघर से ही 6565 करोड़ की 12 योजनाओं का शिलान्‍यास व 10270 करोड़ की 13 योजनाओं का शुभांरभ करेंगे।

बाबाधाम परिसर में 39 करोड़ की लागत से प्रसाद योजना के तहत विकसित शिव गंगा, नेहरू पार्क, कांवरिया पथ, श्रद्धालुओं के ठहरने के कक्ष आदि का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री 519 करोड़ की लागत से बने रांची चौका फोर लेन, 1790.3 करोड़ की लागत से बने गोरहर-खैराटंडा सिक्‍स लेन, 1332.8 करोड़ की लागत से निर्मित खेराटुंडा-बरवाअड्डा सिक्‍स लेन रोड के अतिरिक्‍त 93.4 करोड़ की लागत से बने बोकारो एलपीजी प्‍लांट, 1616.5 करोड़ की लागत से बरही में बने एलपीजी प्‍लांट, 886 करोड़ से बने गढ़बामहुरिया रेलवे डबलिंग प्रोजेक्‍ट, 35 करोड़ की लागत से निर्मित हंसडीहा गोड्डा रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन का भी उद्घाटन करेंगे। वे 1302 करोड़ की लागत वाले मिर्जाचौकी-फरक्‍का फोरलेन, 1016 करोड़ से बनने वाले हरिहरगंज-पड़वा मोड फोरलेन, 108 करोड़ से रांची के इटकी आरओबी, 210 करोड़ से रांची स्‍टेशन के आधुनिकीकरण, 1564 करोड़ से बनने वाले पलमा-गुमला सेक्‍शन फोरलेन, 294 करोड़ से बनने वाले जसीडीह बाइपास, 534 करोड़ से बनने वाले रांची के कचहरी चौक से पिस्‍का मोड एलिवेटेड रोड, 224 करोड़ से झारिया पाइपलाइन, 888 करोड़ की लागत से बनने वाले रेहला-गढ़वा बाइपास आदि का शिलान्‍यास करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad