Advertisement

यूपी: इलाहाबाद में रिटायर्ड दरोगा की पीट-पीटकर हत्‍या, पांच गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में एक रिटायर्ड पुलिस दरोगा की हत्या की दहलाने वाली घटना सामने आई...
यूपी: इलाहाबाद में रिटायर्ड दरोगा की पीट-पीटकर हत्‍या, पांच गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में एक रिटायर्ड पुलिस दरोगा की हत्या की दहलाने वाली घटना सामने आई है।

इलाहाबाद के तेलियरगंज इलाके में सोमवार सुबह तीन लोगों ने एक रिटायर्ड दरोगा को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। सड़क पर हो रहे जानलेवा हमले को देखने के बाद भी किसी ने नहीं रोका। इसके बाद हमलावर फरार हो गए। रिटायर्ड दरोगा को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्‍होंने दम तोड़ दिया। उधर, पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हुई वारदात

सीसीटीवी में साइकिल से रिटायर्ड दरोगा बाजार जाते हुए दिखाई देते हैं। तभी अचानक से लाल टीशर्ट पहने एक हमलावर उन्‍हें पकड़कर नीचे गिरा देता है और लोहे की रॉड से मारने लगता है। इस दौरान बुजुर्ग हमलावर से बचने की कोशिश करते हैं लेकिन वे सफल नहीं होते। इतने में दो और हमलावर आते हैं और बुजुर्ग को ताबड़तोड़ मारने लगते हैं। इस दौरान बुजुर्ग बेहोश हो जाता है, जिसके बाद हमलावर वहां से चले जाते हैं। सीसीटीवी में कैद 40 सेकेंड की क्लिप में पूरे घटनाक्रम के दौरान सड़क से कई वाहन गुजरते हैं लेकिन किसी ने भी बुजुर्ग को बचाने की कोशिश नहीं की। बुजुर्ग को गंभीर हालत में अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

कौन हैं रिटायर्ड दरोगा

इलाहाबाद के फाफामऊ के रहने वाले रिटायर्ड दरोगा अब्दुल समद खां शिलाखाना में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते थे। वह इलाहाबाद के कर्नलगंज, शाहगंज, मेजा और शंकरगढ़ थानों में तैनात रहे। 2006 में वह रिटायर हुए थे। कुछ माह पहले उनका शिवकुटी थाने के हिस्ट्रीशीटर जुनैद कमाल से जमीन संबंधी मामले में झड़प हुई थी। सोमवार सुबह करीब पौने दस बजे अब्दुल समद खां साइकिल से घर से निकले थे। तभी गली से बाहर निकलते ही तीन लोगों ने रॉड व डंडे से हमला कर दिया।

पुलिस ने पांच हमलावरों को किया गिरफ्तार

पूरे घटनाक्रम के बाद रिटायर्ड दरोगा अब्दुल समद खां की बेटी ने हमलावर हिस्ट्रीशीटर जुनैद उनकी पत्नी, बेटे और भतीजे समेत 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इस पर शिवकुटी पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बृजेश श्रीवास्तव, एसपी सिटी का कहना है कि दोनों पक्ष रिश्तेदार हैं। रिटायर दरोगा की बेटी ने दस लोगों के खिलाफ एफआईआर कराई है। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश में शिवकुटी व क्राइम ब्रांच की टीमें लगी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad