Advertisement

मुंबई में सेना बुलाने की बात अफवाह, औरंगाबाद हादसे से आहत हूंः उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद हादसे पर कहा कि उन्हें इस घटना से काफी दुख है।...
मुंबई में सेना बुलाने की बात अफवाह, औरंगाबाद हादसे से आहत हूंः उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद हादसे पर कहा कि उन्हें इस घटना से काफी दुख है। उन्होंने कहा कि मजदूरों की घर वापसी के लिए राज्य सरकार गंभीर है। इसके लिए लगातार राज्यों से बात की जा रही है। उनके रहने और खाने की भी हम व्यवस्था कर रहे हैं। मजदूरों को किसी भी तरह परेशान होने की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि दो-तीन दिनों से मुंबई को लेकर कई अफवाहें फैल रही हैं कि यहां सेना तैनात की जाएगी, जो बिल्कुल गलत हैं।

सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि यहां सेना की तैनाती की कोई आवश्यकता नहीं है। मैंने आज तक जो भी किया है वह नागरिकों को सूचित करके किया है। आप सभी को अनुशासित रहना चाहिए और यही पर्याप्त होगा। यहां सेना बुलाने की जरूरत नहीं। उन्होंने कहा कि पुलिसवाले थक चुके हैं। वे तनाव में रह रहे हैं। उनमें से कुछ ने अपना जीवन लगा दिया है। वे भी एक इंसान हैं। हम उन्हें आराम देना चाहते हैं और हमने अतिरिक्त बलों के लिए केंद्र से अनुरोध किया है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि राज्य में सेना को बुलाया जा रहा है।

मजदूरों को जहां जाना है, पहुंचाया जाएगा

मजदूरों को लेकर ठाकरे ने कहा कि जिन मजदूरों को जहां जाना है उन्हें आसानी से पहुंचाया जाएगा लेकिन लोग पैदल ही घरों की तरफ न निकलें। सब्र से काम लें और भीड़ जमा न होने दें। महाराष्ट्र की सरकार पूरी तरह से आपके साथ है। मजदूरों के लिए रेल और बसों की व्यवस्था हो रही है। मजदूर अफवाहों पर यकीन न करें। अस्पताल में शवों के बगल में ही मरीजों का इलाज किए जाने को लेकर सीएम ठाकरे ने कहा कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बीएमसी कमिश्नर का किया तबादला

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी के बीच चल रहे तनाव के बाद बीएमसी कमिश्नर का तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह इकबाल चहल को बीएमसी का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है। राज्य में कोविड-19 के करीब 18000 पॉजिटिव मामले हैं। यह एक बड़ी संख्या है। 3250 मरीजों का इलाज और छुट्टी दे दी गई है। बता दें कि शुक्रवार सुबह महाराष्ट्र के औरंगाबाद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां ट्रेन की पटरी पर सोए प्रवासी मजदूरों को एक ट्रेन ने रौंद दिया जिसमें 14 मजदूरों की मौत हो गई। ये सभी प्रवासी मजदूर अपने घर छत्तीसगढ़ पैदल जा रहे थे। थकने पर रेल ट्रैक पर सो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad