Advertisement

मध्य प्रदेश के मंदसौर में 6 जून को राहुल गांधी की रैली, प्रशासन ने रखी 19 शर्तें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले महीने यानी जून में मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में रैली करेंगे। इस...
मध्य प्रदेश के मंदसौर में 6 जून को राहुल गांधी की रैली, प्रशासन ने रखी 19 शर्तें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले महीने यानी जून में मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में रैली करेंगे। इस रैली को एक तरह से विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का शंखनाद भी माना जा रहा है। राहुल की इस रैली के लिए जिला प्रशासन ने उनके सामने कुछ शर्तें भी रखी हैं। आज से ठीक एक साल पहले इसी दिन वहां किसान गोलीकांड हुआ था, जिसमें पांच किसानों की जान गई थी।

प्रशासन ने राहुल की रैली को लेकर सामने रखी 19 शर्तें

मल्हारगढ़ एसडीएम ने राहुल गांधी को रैली करने की इजाजद तो दे दी है लेकिन इसके साथ ही मंदसौर में रैली के लिए प्रशासन की ओर से 15X15 का टेंट लगाने, डीजे पर प्रतिबंध और ठेस पहुंचाने या उकसाने वाली भाषा इस्तेमाल नहीं करने जैसी 19 शर्ते रखी गई हैं।

रैली के लिए मांगी थी इजाजत

वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि अगर राहुल इनमें से किसी भी शर्त का उल्लंघन करते हैं तो उनको मिली मंजूरी वापस ले ली जाएगी। मंदसौर में राहुल गांधी की जनसभा के लिए कांग्रेस नेता कमलेश पटेल ने एसडीएम कार्यालय में आवेदन दिया था।

बिजली, पानी और दमकल के इंतजाम खुद करें

प्रशासन की ओर से दी गई इन शर्तों में टेंट लगाने और लाउडस्पीकर बजाने की सीमा तय की गई है। इसके साथ ही सभा स्थल पर बिजली, पानी, पार्किंग और फायर ब्रिगेड जैसी व्यवस्थाएं भी आयोजकों को खुद ही करनी होंगी।

शर्तों के बारे में कांग्रेस प्रवक्ता ने कुछ भी कहने से किया इनकार

हालांकि राज्य के कांग्रेस प्रवक्ता मानक अग्रवाल ने शर्तों के बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि यह पक्का है कि राहुल मंदसौर आ रहे हैं। उनके दौरे के लिए सभी तरह की तैयारियां की जा रही हैं।

गौरतलब है कि बीते साल जब राहुल मारे गए किसानों के परिवार से मिलने जा रहे थे तो उन्हें मंदसौर के रास्ते नीमच में रोक लिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad