Advertisement

क्या फिर होगा बंगाल विभाजन? मोदी सरकार के मंत्री ने कर दी बड़ी मांग

केंद्रीय मंत्री जॉन बारला ने कहा कि 'उत्तर बंगाल' के अलग राज्य का निर्माण क्षेत्र के लोगों की आवाज है।...
क्या फिर होगा बंगाल विभाजन? मोदी सरकार के मंत्री ने कर दी बड़ी मांग

केंद्रीय मंत्री जॉन बारला ने कहा कि 'उत्तर बंगाल' के अलग राज्य का निर्माण क्षेत्र के लोगों की आवाज है। भाजपा की 'शहीद सम्मान यात्रा' के तहत सिलीगुड़ी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बारला ने कहा कि वह अलग राज्य बनाने के लिए इस मुद्दे पर उचित स्तर पर चर्चा करेंगे। मंत्री ने कहा, "अलग उत्तर बंगाल राज्य का निर्माण क्षेत्र के लोगों की आवाज है। मैं इस मुद्दे को उचित स्तर पर उठाऊंगा।"               

अलीपुरद्वार से भाजपा सांसद बरला, जो वर्तमान में अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री हैं, ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार ने राज्य की अल्पसंख्यक आबादी के लिए कुछ नहीं किया और वोट हासिल करने के लिए उनका इस्तेमाल किया।

उन्होंने दावा किया, ''टीएमसी सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए क्या काम किया है? आपने उनके वोट अपने राजनीतिक फायदे के लिए लिए हैं.'' बारला ने आरोप लगाया कि विकास के नाम पर टीएमसी आतंकी हथकंडे और प्रताड़ना का सहारा ले रही है। उन्होंने कहा, "देखें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा कैसे हुई।"

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं लेकिन टीएमसी सरकार हमेशा केंद्र से लड़ती रही है। विपक्ष को एकजुट करने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रयासों का जिक्र करते हुए बारला ने कहा, "दीदी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं। ऐसा कभी नहीं होगा।" उन्होंने दावा किया कि 2024 में भाजपा पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अच्छे अंतर से जीत हासिल करेगी।

भाजपा के दार्जिलिंग सांसद राजू बिस्ता ने आरोप लगाया कि पूरे पश्चिम बंगाल में "चुनाव के बाद की हिंसा" में 150 से अधिक पार्टी कार्यकर्ता मारे गए और उन्हें याद करने के लिए 'शाहिद सम्मान यात्रा' शुरू की गई। उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल राष्ट्रपति शासन की ओर दौड़ रहा है और हम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से ममता बनर्जी के दमन के शासन से हमें बचाने का आग्रह करते हैं।"

केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार, जो कोलकाता में भाजपा के राज्य मुख्यालय से बर्दवान शहर तक 'शाहिद सम्मान यात्रा' के एक हिस्से का नेतृत्व करने वाले थे, ने दावा किया कि उन्हें पुलिस ने पार्टी समर्थकों के साथ यात्रा करने से रोक दिया था। शिक्षा राज्य मंत्री ने अपनी कार में अपनी यात्रा जारी रखी और रास्ते में बेलूर मठ का दौरा किया।

उन्होंने कहा, "हम कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं कर रहे थे। चूंकि पुलिस ने भाजपा समर्थकों को मेरे साथ जाने की अनुमति नहीं दी थी, इसलिए मैं केवल इतना कह सकता हूं कि वे लोकतांत्रिक विरोध से डरते हैं। हम तृणमूल के अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाना जारी रखेंगे।"

इससे पहले, पुलिस ने उत्तर 24 परगना के बिरती में भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, जहां वे 'शहीद सम्मान यात्रा' के दूसरे चरण में भाग लेने के लिए एकत्र हुए थे।

पत्रकारों से बात करते हुए, पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि यात्रा का एक चरण उत्तर बंगाल में, दूसरा बिरती में और तीसरा कोलकाता में राज्य पार्टी मुख्यालय से निर्धारित किया गया था। घोष ने कहा, "शाहिद सम्मान यात्रा का उद्देश्य दुनिया को यह बताना था कि पश्चिम बंगाल में क्या हो रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad