Advertisement

शिबू सोरेन और उनकी पत्‍नी रूपी सोरेन कोरोना पॉजिटिव

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) सुप्रीमो व झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिबू सोरेन कोरोना पॉजिटिव हो...
शिबू सोरेन और उनकी पत्‍नी रूपी सोरेन कोरोना पॉजिटिव

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) सुप्रीमो व झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिबू सोरेन कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं। उनके साथ उनकी पत्‍नी रूपी सोरेन भी कोरोना पॉजिटिव निकली हैं। शुक्रवार की देर रात दोनों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर फैली। तीन-चार दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं रहने के कारण उनकी जांच कराई गई थी। दिशोम गुरू के रूप में चर्चित 76 वर्षीय शिबू सोरेन राज्‍यसभा के सदस्‍य हैं और मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के पिता हैं।

शनिवार को हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर शिबू सोरेन और रूपी सोरेन के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की। लिखा कि कल रात आदरणीय बाबा दिशोम गुरू जी और मां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, दोनों होम आइसोलेशन में हैं और स्‍वास्‍थ्‍य लाभ ले रहे हैं। देश और झारखंडवासियों की दुआओं के साथ जल्‍द ही आदरणीय बाबा और मां हम सभाी के बीच होंगे।

शिबू सोरेन की अधिक उम्र को देखते हुए विभिन्‍न नेताओं और उनके समर्थकों ने चिंता जाहिर की है। केंद्रीय मंत्री, अर्जुन मुंडा, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने भी ट्वीट कर उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है। कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उन्‍हें होम क्‍वारंटीन में ही रखा गया है। लगातार डॉक्‍टर उनकी सेहत की निगरानी कर रहे हैं। इसके पहले भी शिबू सोरेन की जांच की गई थी, तब रिपोर्ट निगेटिव आया था। रांची के मोरहाबादी में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास से कोई ढाई - तीन सौ मीटर की दूरी पर शिबू सोरेन का सरकारी आवास है। शिबू सोरेन के पुत्र मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की कैबिनेट के सदस्‍य पहले से क्‍वारंटीन में है।

बीते 18 अगस्‍त को हेमंत कैबिनेट के सदस्‍य, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। उसी दिन कैबिनेट की बैठक में वे शामिल भी हुए थे। उसके अगले दिन मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभी मंत्रियों को होम क्‍वारेंटाइन में चले जाने को कहा था। सोमवार को हेमंत सोरेन फिर से कोरोना की जांच करायेंगे। इसके पूर्व भी पेयजल एवं स्‍वच्‍छता मंत्री मिथलेश ठाकुर के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने और मुख्‍यमंत्री आवास के अनेक कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद हेमंत सोरेन ने दो बार अपनी जांच कराई थी मगर रिपोर्ट निगेटिव था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad