Advertisement

शिमलाः नकली शराब की दो फैक्ट्रियां पकड़ी, सरगना भी गिरफ्त में

मंडी जिले की सुंदरनगर में जहरीली शराब पीने से हुई सात मौतों के मामले में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) को...
शिमलाः नकली शराब की दो फैक्ट्रियां पकड़ी, सरगना भी गिरफ्त में

मंडी जिले की सुंदरनगर में जहरीली शराब पीने से हुई सात मौतों के मामले में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) को बड़ी कामयाबी मिली है। एसआईटी ने  72 घंटो में जहरीली शराब बनाने वाले सरगना गौरव मिन्हास उर्फ गोरू को गिरफ्तार किया है। एसआईटी ने उसे हरियाणा के जीरकपुर में धर दबोचा।

गौरव अपने साथी प्रवीण ठाकुर की मिलीभगत से हमीरपुर में शराब की अवैध बोटलिंग यूनिट चला रहा था। प्रवीण ठाकुर हमीरपुर का ही रहने वाला है। इस यूनिट में बोतलों को तैयार करने और पैकिंग के लिए कच्चा माल अलग-अीलग राज्यों से लाया जाता था। दिल्ली का सागर सैनी जहां अवैध शराब फैक्टरी के लिए स्पिरिट व ड्रम सप्लाई करता था, वहीं जम्मू-कश्मीर के सांबा निवासी एके त्रिपाठी ने जहरीली शराब का फार्मुला तैयार किया था। सरगना के कब्जे से अहम डायरियां, कुछ मात्रा में शराब व नकदी बरामद हुई है।

इस मामले के एक फरार आरोपी नरेंद्र उर्फ कालू निवासी ग्राम मलोह की गिरफतारी के बाद एसआईटी के पास अहम सुराग मिले और सरगना व उसके साथियों को पकड़ने का जाल बिछाया गया।

एसआईटी ने खुलासा किया कि यूपी के रहने वाले दो शख्स हमीरपुर में अवैध शराब की फैक्टरी का संचालन करते थे। फैक्टरी में हमीरपुर के एक कबाड़ी से खाली बोतलें मंगवाई जाती थीं। इसके अलावा बक्से व कार्टन सहित अन्य पैकिंग सामान परवाणु से आता था।

अंबाला के सागर सैनी ने स्पिरिट के 25 ड्रमों की सप्लाई की थी। फैक्टरी में स्टिकर्स को एक ग्राफिक डिजाइनर से डिजाइन करवाया गया था। बॉटलिंग संयंत्र के उपकरण चंडीगढ़ से खरीदे गए थे।

हिमाचल प्रदेश के पुलिस निदेशक  संजय कुंडू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि एसआईटी ने बेहतरीन कार्य करते हुए 72 घंटों में इस तरह के संगठित गिरोह को बेनकाब किया है।

सुंदरनगर में जहरीली शराब पीने से बीते दो दिन में सात लोगों की मौत हो चुकी है।  कुंडू ने इस पर खुद मोर्चा संभाला और एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बना कर इसका पर्दाफाश किया ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad