Advertisement

तेलंगाना में एसीबी ने राजस्व अधिकारी के घर मारा छापा, 93 लाख रुपये और 400 ग्राम सोना बरामद

तेलंगाना के एंटी-करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने रंगा रेड्डी जिले के केशमपेट में एक तहसीलदार या मंडल राजस्व...
तेलंगाना में एसीबी ने राजस्व अधिकारी के घर मारा छापा, 93 लाख रुपये और 400 ग्राम सोना बरामद

तेलंगाना के एंटी-करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने रंगा रेड्डी जिले के केशमपेट में एक तहसीलदार या मंडल राजस्व अधिकारी (एमआरओ) वी.लावण्या के घर से 93.5 लाख रुपये नकद और 400 ग्राम सोना बरामद किया है। नकदी और सोने की यह बरामदी लावण्या के हैदराबाद के हयातनगर स्थित घर से हुई है।

तहसीलदार वी लावन्या के दफ्तर और आवास पर छापा

एंटी-करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने रंगा रेड्डी जिले में केशाम्पेट मंडल की तहसीलदार वी लावन्या के दफ्तर और आवास पर छापा मारा था। एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि कोंदुरु ग्राम राजस्व अधिकारी (वीआरओ) एम अंतैयाह को बुधवार को चार लाख रुपये कथित रूप से लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था।

एसीबी के अधिकारी ने बताया कि तहसीलदार के घर से 93.5 लाख रुपये और 400 ग्राम सोना मिलने के अलावा, संपत्ति के कुछ कागज़ात भी जब्त किए गए हैं और बैंक खातों का विवरण भी सत्यापित किया जा रहा है।

छापेमारी के पीछे ये है वजह

बताया जा रहा है कि किसान से कथित रूप से कुल आठ लाख रुपये देने के लिए कहा गया था, जिनमें से पांच लाख रुपये कथित रूप से एमआरओ के लिए थे और शेष तीन लाख रुपये वीआरओ को मिलने थे। बताया गया है कि जैसे ही वीआरओ को रकम मिल गई, उसने एमआरओ को सूचना दी और उसके बाद एसीबी के अधिकारियों ने पूछताछ कर एमआरओ को हिरासत में ले लिया। तहसीलदार लावण्या ने आरोपों से इनकार किया, जिसके बाद एसीबी ने उनके घर पर छापा मारा।

वायरल हो रहा है ये वीडियो

इस बीच, लावण्या का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें एक किसान लावण्या के पैरों में गिरकर उसकी गुहार सुन लेने के लिए गिड़गिड़ाता नजर आ रहा है। इस वीडियो में दिखाई दे रहे किसान का नाम भास्कर बताया गया है, जिससे वीओरओ ने पासबुक सौंपने की एवज में कथित रूप से 30 हजार रुपये की रिश्वत ली थी लेकिन जब भास्कर को अपने ऑनलाइन रिकॉर्ड में गलतियां नजर आईं और उन्हें ठीक करने के लिए उससे लाखों रुपये की रिश्वत मांगी गई, उसने एसीबी के पास शिकायत की।

सर्वश्रेष्ठ तहसीलदार का पुरस्कार हासिल कर चुकी हैं लावण्या

इस मामले में विडम्बना यह है कि लावण्या दो साल पहले तेलंगाना सरकार की ओर से सर्वश्रेष्ठ तहसीलदार का पुरस्कार भी हासिल कर चुकी हैं। लावण्या के पति ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में सुपरिंटेंडेंट के पद पर कार्यरत बताए जाते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad