Advertisement

बिहार में बंद के दौरान दो साल की बच्ची की मौत, रविशंकर प्रसाद ने पूछा इसका जिम्मेदार कौन

कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों की ओर से बुलाए गए भारत बंद का कई इलाकों में अच्छा खासा असर नजर आ...
बिहार में बंद के दौरान दो साल की बच्ची की मौत, रविशंकर प्रसाद ने पूछा इसका जिम्मेदार कौन

कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों की ओर से बुलाए गए भारत बंद का कई इलाकों में अच्छा खासा असर नजर आ रहा है।पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विपक्षी दलों के भारत बंद के दौरान जगह-जगह तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं सामने आ रही हैं। खास तौर से बिहार के पटना, दरभंगा, जहानाबाद समेत कई इलाकों में बंद के दौरान हंगामा देखने को मिला है। इसी बीच बिहार के जहानाबाद में दो साल की बच्ची की कथित तौर पर मौत हो गई।

भारत बंद के दौरान हुई इस घटना लेकर भाजपा ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि इस घटना को लेकर जहानाबाद के एसडीओ परितोष कुमार ने गलत करार दिया है। करीब 21 राजनीतिक पार्टियां भारत बंद में कांग्रेस का समर्थन कर रही हैं।

इस घटना के लिए रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

विपक्ष के भारत बंद के दौरान जहानाबाद की इस घटना को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पूछा कि क्या कांग्रेस बच्ची की मौत की जिम्मेदारी लेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा, बंद के नाम पर कांग्रेस और विपक्ष की अन्य पार्टियां हिंसा का तांडव कर रही हैं। जहानाबाद में एम्बुलेंस का रास्ता रोका गया, जिससे बच्ची की मौत हो गई। बंद के नाम पर गाड़ियों को तोड़ा जा रहा है, सड़क पर आगजनी की जा रही है।

भारत बंद या ट्रैफिक जाम से नहीं हुई बच्ची की मौत: एसडीओ (जहानाबाद)

हालांकि इस घटना को लेकर जहानाबाद के एसडीओ परितोष कुमार ने गलत करार दिया, जिसमें कहा गया था कि भारत बंद के प्रदर्शन के दौरान दो साल की एक बीमार बच्ची की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि बच्ची की मौत भारत बंद या ट्रैफिक जाम से नहीं हुई, बल्कि परिवार वाले काफी देर से घर से निकले थे।

बिहार में हिंसक हुआ भारत बंद

 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी पार्टियों ने भारत बंद बुलाया है। बिहार के कई इलाकों में बंद का अच्छा खासा असर देखने को मिल रहा है। दरभंगा में प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों को रोका है। जहानाबाद में बंद समर्थकों ने रेलवे ट्रैक पर आगजनी की है। कई और इलाकों में भी बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला। इस दौरान कार समेत कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad