Advertisement

तोगडि़या ने कहा, नीतीश को शराबबंदी के लिए सलाम करता हूं

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या ने बिहार में पूर्णशराबबंदी का समर्थन करते हुए आज कहा कि वह चाहेंगे कि संपूर्ण देश में इसका विस्तर हो। पटना में आज पीटीआई-भाषा से बातचीत करते हुए तोगडि़या ने कहा कि पूर्णशराबबंदी लागू करने के लिए वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सलाम करते हैं।
तोगडि़या ने कहा, नीतीश को शराबबंदी के लिए सलाम करता हूं

उन्होंने कहा कि करोड़ों रूपये जो कि शराब पीने पर खर्च हो जाया करता था अब उसे लोगों के और उनके परिवार के सदस्यों से जीवन स्तर को ऊपर उठाने में मदद करेंगे। तोगडि़या ने अन्य राज्यों से बिहार की तरह शराबबंदी को लागू करने की अपील करते हुए कहा कि विहिप ने अपने इंडिया हेल्थ लाईन कार्यक्रम के तहत चिकित्सकों के दल की मदद से शराब छोड़ने का राष्ट्रव्यापी अभियान छेड़ा है।

उन्होंने कहा कि इस अभियान को कई राज्यों में लोगों को बेहतर तवज्जो मिली है और संपूर्ण देश एक दिन शराब मुक्त बन जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिन्हें बिहार में पूर्णशराबबंदी लागू करने के लिए कडे़ कानून बनाने पर विपक्ष की आलोचना झेलनी पड़ रही है, तोगडि़या का पूर्णशराबबंदी का समर्थन किये जाने से प्रोत्साहन मिलेगा। उल्लेखनीय है कि गत एक अप्रैल से बिहार के ग्रामीण इलाके में शराबबंदी लागू करने के बाद इसे शहरी इलाकों में जनसमर्थन मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पांच अप्रैल से पूरे प्रदेश में पूर्णशराबबंदी लागू करने का निर्णय लिया था।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad