Advertisement

भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं से बोले पीएम मोदी, "हम वो नहीं, जो एसी कमरों में बैठकर फतवा जारी करते हैं..."

भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी...
भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं से बोले पीएम मोदी,

भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान प्रधानमंत्री ने वंदे भारत ट्रेन के तोहफे के लिए झारखंड, गोवा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बिहार और कर्नाटक के लोगों को बधाई दी। मध्य प्रदेश में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के बूथ कार्यकर्ता, पार्टी की सबसे बड़ी ताकत हैं।

पीएम ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा, "मैं झारखंड, गोवा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बिहार और कर्नाटक के लोगों को इस आधुनिक कनेक्टिविटी के लिए बधाई देता हूं। दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के लिए मध्य प्रदेश के लोगों को बधाई देता हूं। भोपाल से जबलपुर का सफर अब तेज और आरामदायक होगा। वंदे भारत ट्रेन से राज्य में कनेक्टिविटी को सहारा मिलेगा।"

हरी झंडी दिखाने के समारोह से पहले, प्रधान मंत्री ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के चालक दल के सदस्यों और वंदे भारत ट्रेन में सवार कुछ बच्चों के साथ बातचीत की। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद थे।

जिन ट्रेनों को आज हरी झंडी दिखाई गई, उनमें रानी कमलापति-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, खजुराहो-भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस, मडगांव (गोवा)-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस, धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस और हटिया-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं।

भोपाल में भारतीय जनता पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "भाजपा की सबसे बड़ी ताकत पार्टी के कार्यकर्ता हैं। उन्होंने ही पार्टी को देश में सबसे बड़ी पार्टी बनाया है। ऐसा कार्यक्रम, जिसके ज़रिए मैं वर्चुअली करीब दस लाख भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर पा रहा हूं, आयोजित करने के लिए जेपी नड्डा का धन्यवाद करता हूं।"

बता दें कि पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा तैयार की गई एक प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न राज्यों के इन कार्यकर्ताओं को नमो एप के जरिए चुना गया। 10 दिनों तक, ये कार्यकर्ता चुनाव वाले राज्यों में बूथ-स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे और अपने अनुभव और सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करेंगे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में चुनावों की तैयारियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में, आगामी विधानसभा चुनाव से पांच महीने पहले निचले स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की कवायद की जा रही है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाने में मध्य प्रदेश ने अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा, "हम वो कार्यकर्ता नहीं हैं, जो वातानुकूलित कमरों में बैठकर फतवा जारी करते हैं। हम जनता के बीच जाते हैं और चौबीसों घंटे संकल्पित रहते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad