Advertisement

महाराष्ट्र के 4 शहरों में कोरोना के लेकर बड़ा फैसला, मुंबई-पुणे-नागपुर-पिंपरी में 31 मार्च तक सभी कार्यस्थल बंद

कोरोनावायरस के बढ़ते फैलाव की चिंता के बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज, शुक्रवार को...
महाराष्ट्र के 4 शहरों में कोरोना के लेकर बड़ा  फैसला, मुंबई-पुणे-नागपुर-पिंपरी में 31 मार्च तक सभी कार्यस्थल बंद

कोरोनावायरस के बढ़ते फैलाव की चिंता के बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज, शुक्रवार को कहा कि मुंबई और पुणे सहित महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों में सभी कार्यस्थल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। ठाकरे ने कहा, कि मुंबई के साथ मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर), पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ और नागपुर में यह बंद लागू होगा। ये चारों शहर में 

सरकारी दफ्तरों में भी घटेगी उपस्थिति

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालय चालू रहेंगे लेकिन सुनिश्चित किया जाए कि उपस्थिति 25 प्रतिशत से ज्यादा न हो। उपस्थिति को रोटेशन के आधार पर वर्तमान 50 प्रतिशत से घटाकर 25 प्रतिशत किया जाएगा।

महाराष्ट्र में अब तक 52 कोरोनोवायरस पॉजिटिव केस सामने आए हैं,  जबकि इस सप्ताह मुंबई में एक कोविड-19 पीड़ित मरीज की मौत हो गई है। ठाकरे ने बताया कि अधिकतम संख्या के मरीज इन शहरों से थे और इन लोगों ने विदेश यात्रा भी की थी। ठाकरे ने बताया कि बंद के दौरान केवल आवश्यक सेवाएं ही खुली रहेंगी जिसमें, भोजन, दूध और दवाएं शामिल हैं। साथ ही बैंक भी खुले रहेंगे।

फिलहाल बंद नहीं होगा पब्लिक ट्रांसपोर्ट

मुख्यमंत्री ने मुंबई में सार्वजनिक परिवहन को फिलहाल बंद न करने का फैसला किया है। ठाकरे ने कहा, “ट्रेन और बसें शहर की जीवन रेखा हैं और इन्हें रोका नहीं जा सकता है। मुझे यह कदम उठाने की सलाह दी गई है। लेकिन ऐसा करने से उन स्थानों पर काम करने वालों की आवाजाही प्रभावित होगी जो शहर को आवश्यक सेवाएं प्रदान करते हैं।”

ठाकरे ने कहा, “मैं नियोक्ताओं से अपील करता हूं कि शटडाउन अवधि के दौरान अपने श्रमिकों का न्यूनतम वेतन सुनिश्चित किया जाए, यह केवल मानवता है जो सभी बाधाओं के खिलाफ जीत हासिल करेगी।” कोरोनावायरस के खिलाफ वैश्विक युद्ध ऐसा है जिसमें लोगों को जीने के लिए घर पर रहना पड़ता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad