Advertisement

यूपी में अब रविवार को भी खुलेंगे बाजार: रक्षाबंधन के दिन से संडे लॉकडाउन भी खत्म

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में गिरावट को देखते हुए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार का...
यूपी में अब रविवार को भी खुलेंगे बाजार: रक्षाबंधन के दिन से संडे लॉकडाउन भी खत्म

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में गिरावट को देखते हुए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार का लॉकडाउन भी खत्म करने का फैसला दिया है। इसके बाद अब सप्ताह में सातों दिन बाजार खुल सकेंगे। यूपी सरकार ने आदेश देते हुए साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त करने का फैसला लिया है। अब रक्षाबंधन के दिन से प्रदेश पूरी तरह से अनलॉक कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए कहा कि यूपी में कोरोना की बेहतर होती स्थिति को देखते हुए देशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त किया जा सकता है। अब से सभी शहरों, बाजारों, उद्योगों, कारखानों में कोविड काल से पहले प्रभावी रही साप्ताहिक बंदी की तिथि पर अवकाश लागू किया जाएगा। उन्होंने इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने का आदेश दिया है।

बता दें कि बीते दिन यूपी में कोरोना के 29 नए मामले सामने आए और दो लोगों की मौत दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जारी रिपोर्ट में पिछले 24 घंटों में बांदा और बुलंदशहर में कोरोना संक्रमिण से एक-एक मौत हुई है। इन मौतों के बाद अब राज्य में कोरोना मृतकों की संख्या बढ़कर 22,789 पहुंच गई है।

यूपी सरकार की जानकारी के अनुसार राज्य में कुल बालिग आबादी के 5.9 प्रतिशत लोगों को कोरोना टीके की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने सपा सदस्य शतरूद्र प्रकाश की ओर से पूछे गए सवाल में बताया कि पिछले तीन अगस्त तक प्रदेश में बालिग नागरिकों की कुल आबादी 32 प्रतिशत लोगों को टीके की पहली डोज और 5.9 प्रतिशत नागरिकों को दोनों डोज लग चुकी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad