Advertisement

अतीक अहमद के खिलाफ ईडी का बड़ा ऐक्‍शन, माफिया के कई ठिकानों पर की छापेमारी

गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद के खिलाफ आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने अतीक...
अतीक अहमद के खिलाफ ईडी का बड़ा ऐक्‍शन, माफिया के कई ठिकानों पर की छापेमारी

गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद के खिलाफ आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने अतीक अहमद और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत बुधवार को उत्तर प्रदेश में नए सिरे से तलाशी शुरू। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रयागराज और उसके आसपास के इलाकों सहित एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

दरअसल, प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके आधा दर्जन से ज्यादा करीबियों के ठिकानों को खंगाला जा रहा है।

बता दें कि प्रयागराज में उमेशपाल हत्याकांड का मास्टरमाइंड माफिया अतीक एक बार फिर यूपी पुलिस के शिकंजे में है। उसे साबरमती जेल से सड़क के रास्ते प्रयागराज लाया जा रहा है। महज 16 दिन के अंदर अतीक को दूसरी बार प्रयागराज लाया जा रहा है, जहां उसके गुनाहों का हिसाब होना है। इससे पहले, 26 मार्च को यूपी पुलिस अतीक को प्रयागराज लाई थी, तब उमेश पाल अपहरण केस में कोर्ट में उसकी पेशी हुई थी।

साबरमती जेल से प्रयागराज लाने के दौरान राजस्थान के बूंदी में अतीक अहमद ने मीडिया से भी बात की। इस दौरान अतीक अहमद ने उमेश पाल हत्याकांड को लेकर भी सफाई दी है। वहीं इस दौरान जब अतीक अहमद मध्य प्रदेश के शिवपुरी पहुंचा तो उसने कहा, ''आप (मीडिया) सभी का शुक्रिया। आप लोगों की वजह से मेरी हिफाजत है। 

गौरतलब है कि उमेश पाल और उनके दो पुलिस सुरक्षा गार्डों की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर, 25 फरवरी को अतीक अहमद, उनके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस 26 मार्च को अतीक अहमद को अदालत में पेश करने के लिए साबरमती जेल से प्रयागराज ले गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad