Advertisement

उत्तर प्रदेश के गांव में पहले डकैतों ने लगाए धमकी भरे पोस्टर, फिर की लूटपाट! जानें पूरा मामला

लुटेरों के एक कथित समूह द्वारा बस्ती के एक गांव में चुनिंदा घरों में डकैती करने की धमकी देने वाले...
उत्तर प्रदेश के गांव में पहले डकैतों ने लगाए धमकी भरे पोस्टर, फिर की लूटपाट! जानें पूरा मामला

लुटेरों के एक कथित समूह द्वारा बस्ती के एक गांव में चुनिंदा घरों में डकैती करने की धमकी देने वाले पोस्टर के कुछ दिनों बाद, एक महिला ने आरोप लगाया कि 8-10 लोगों ने उसके घर से आभूषण और नकदी लूट ली। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ओडवारा रगड़पुरवा गांव की रहने वाली निर्मला देवी के मुताबिक, रविवार देर रात उन लोगों ने उनका दरवाजा खटखटाया, घर में घुस गए और उनके गहने और 20,000 रुपये नकद ले गए। बाद में मामले की जानकारी पुलिस को दी गई और महिला के बेटे ललित मोहन ने मुंडेरवा थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई। 

बस्ती के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गोपाल कृष्ण चौधरी ने कहा, पुलिस ने सोमवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 457 (रात में अतिक्रमण) और 380 (चोरी) के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी ने कहा, "पुलिस सर्कल अधिकारी (सीओ) और विशेष जांच दल ने घटनास्थल का दौरा किया और घटना को सत्यापित करने के प्रयास जारी हैं क्योंकि पीड़ित के आरोपों में कुछ विसंगतियां हैं।"

स्थानीय लोगों के मुताबिक, 21 दिसंबर को रुधौली थाना क्षेत्र के विशुनपुरवा गांव में दो जगहों पर पोस्टर मिले थे, जिसमें लिखा था कि दस दिनों के अंदर कुछ चुनिंदा घरों में लूटपाट की जाएगी। इसी तरह के पोस्टर 23 दिसंबर को वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के कोड़री गांव में और 27 दिसंबर को मुंडेरवा थाना क्षेत्र के छपिया लुटावन गांव में मिले थे।

पोस्टरों से ग्रामीणों में दहशत फैल गई और ग्राम सुरक्षा समितियों और निवासियों ने निगरानी रखनी शुरू कर दी। पुलिस ने ग्राम प्रधानों के साथ बैठक भी की थी और 30 दिसंबर को पुलिस अधीक्षक और सहायक पुलिस अधीक्षक गांवों में पहुंचे थे और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी थी। 

पुलिस ने बताया कि 31 दिसंबर को एक ग्राम प्रधान की शिकायत पर रुधौली, वाल्टरगंज और मुंडेरवा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (सार्वजनिक उपद्रव पैदा करने के लिए बयान) के तहत मामला भी दर्ज किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad