Advertisement

AMU में कोरोना से कोहराम- सांसद ने पीएम मोदी से की केंद्रीय टीम भेजने की मांग; अब तक 34 प्रोफेसरों की हो चुकी है मौत

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता और सांसद कुंवर दानिश अली ने कोरोना संक्रमण से गम्भीर रूप से प्रभावित...
AMU में कोरोना से कोहराम- सांसद ने पीएम मोदी से की केंद्रीय टीम भेजने की मांग; अब तक 34 प्रोफेसरों की हो चुकी है मौत

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता और सांसद कुंवर दानिश अली ने कोरोना संक्रमण से गम्भीर रूप से प्रभावित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में केंद्रीय टीम भेजकर स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा से सांसद दानिश अली ने आज मोदी को एक पत्र लिखकर कोरोना संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित एएमयू के बारे में अवगत कराया। कोरोना से कई शिक्षकों और कर्मचारियों की मौत के मद्देनज़र की पत्र लिखकर आग्रह किया कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए एक केंद्रीय टीम विश्वविद्यालय परिसर भेजें।

उन्होंने प्रधानमंत्री से यह भी आग्रह किया कि इस विश्वविद्यालय के तहत आने वाले जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने तथा दूसरे जरूरी चिकित्सा उपकरणों के लिए तत्काल पर्याप्त धन मुहैया करने की जरूरत है।

अली ने कहा, “ एएमयू में हालात का जायजा लेने और बिना देर किए कदम उठाने के लिए यह जरूरी है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और आईसीएमआर से जुड़े लोगों की एक केंद्रीय टीम वहां भेजी जाए।”

उन्होंने पत्र में यह आग्रह किया, “कोरोना वायरस से निपटने के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज को चिकित्सा सहायता या पर्याप्त धन मुहैया कराया जाए।”

ये भी पढ़ें - एएमयू में कोरोना का कहर, 18 दिनों में 34 प्रोफेसरों की मौत

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में पिछले कुछ दिनों में कोविड -19 के संक्रमण से 15 से अधिक सेवारत वरिष्ठ शिक्षकों की मौत हो गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad