Advertisement

उत्तर प्रदेश की बस नदी में गिरने पर एसडीएम नेपाल भेजे गए, एडीएम को समन्वय की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने नेपाल में भारतीय यात्रियों को ले जा रही एक बस के नदी में गिर जाने के बाद घटना का...
उत्तर प्रदेश की बस नदी में गिरने पर एसडीएम नेपाल भेजे गए, एडीएम को समन्वय की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने नेपाल में भारतीय यात्रियों को ले जा रही एक बस के नदी में गिर जाने के बाद घटना का संज्ञान लेते हुए राहत पहुंचाने के लिए एक उप जिलाधिकारी (एसडीएम) को नेपाल भेजा है और एक अपर जिलाधिकारी (एडीएम) को समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी है।

उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने यहां जारी एक बयान में कहा, "मीडिया रिपोर्टों और विदेश मंत्रालय, नेपाल डिवीजन से पुष्ट खबर के अनुसार, आज लगभग 11:30 बजे दिन में पंजीकरण संख्या- उप्र 53 एफडी 7623 नंबर की एक बस, जिसमें चालक और एक सहायक सहित महाराष्ट्र के लगभग 41 यात्री सवार थे, नेपाल के तनहुन जिले के आँबुखैरेनी क्षेत्र में मार्सयांगडी नदी में लगभग 150 मीटर नीचे गिर गई।"

बयान के अनुसार "इस घटना में अब तक 31 लोगों को बचाया गया है। सभी यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया है। नेपाल पुलिस, सशस्त्र पुलिस बल और नेपाल सेना द्वारा खोज और बचाव अभियान जारी है।" बयान में कहा गया है, "उप्र सरकार ने एसडीएम महाराजगंज को घटनास्थल पर भेजा है।''

अधिकारी ने यह भी कहा कि एडीएम महराजगंज को विदेश मंत्रालय, स्थानीय अधिकारियों के साथ खोज और बचाव कार्यों के समन्वय की जिम्मेदारी दी गयी है।

मध्य नेपाल में भारत के उप्र राज्य के गोरखपुर जिले की नंबर प्लेट वाली एक बस शुक्रवार को तनहुन जिले के आइना पहारा में राजमार्ग पर पलट कर मार्सयांगडी नदी में गिर गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad