Advertisement

'कृष्ण की मूर्ति के साथ ताजमहल में प्रवेश करने से रोका गया': जयपुर के पर्यटक का दावा

राजस्थान के जयपुर से आए एक पर्यटक ने दावा किया है कि उसे युवा भगवान कृष्ण की मूर्ति के साथ आगरा स्थित...
'कृष्ण की मूर्ति के साथ ताजमहल में प्रवेश करने से रोका गया': जयपुर के पर्यटक का दावा

राजस्थान के जयपुर से आए एक पर्यटक ने दावा किया है कि उसे युवा भगवान कृष्ण की मूर्ति के साथ आगरा स्थित ताजमहल में प्रवेश करने से रोक दिया गया है।

इस घटना पर स्थानीय हिंदू निकायों का ध्यान गया, जिनके कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर पर्यटकों को रोकने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

आगरा सर्कल के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के एक अधिकारी ने कहा कि वह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के अधिकारियों से मामले की जांच करेंगे।

पर्यटक गौतम ने ताजमहल में संवाददाताओं से कहा कि अधिकारी ने उन्हें मूर्ति के साथ प्रवेश करने से रोकने के लिए सुरक्षा कारणों का हवाला दिया।

उन्होंने कहा, "लड्डू गोपाल एक परिवार के सदस्य की तरह हैं और मैं हमेशा उन्हें अपने साथ रखता हूं।"

उन्होंने कहा, "मैंने भगवान के साथ मथुरा और वृंदावन का दौरा किया है। लेकिन यहां, उन्होंने मुझे मूर्ति के बिना प्रवेश करने के लिए कहा।"

ताजमहल के संरक्षण सहायक (सीए) प्रिंस वाजपेयी ने पीटीआई को बताया, "मुझे भी इस संबंध में एक वीडियो मिला है। लेकिन मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि घटना सोमवार की है या किसी और दिन। मैं सीआईएसएफ से घटना के बारे में पूछताछ करूंगा ।"

राष्ट्रीय हिंदू परिषद भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोविंद पाराशर ने कहा, "देवता का अपमान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। यदि नहीं, तो हम विरोध करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad