Advertisement

कछला के गंगा घाट पर आरती करने वाले विभु ने पास की नीट परीक्षा

जब हौसले बुलंद हो तो सफलता की इबारत लिख जाती है। इसमें भी संस्कारित और अनुशासित जीवन शैली हो तो सफलता...
कछला के गंगा घाट पर आरती करने वाले विभु ने पास की नीट परीक्षा

जब हौसले बुलंद हो तो सफलता की इबारत लिख जाती है। इसमें भी संस्कारित और अनुशासित जीवन शैली हो तो सफलता अपने आप ही कदम चूमती है। कछला के गंगा घाट पर आरती करने वाले विभु उपाध्याय ने नीट की परीक्षा पास कर सफलता की ऐसी ही प्रेरक इबारत लिखी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभू उपाध्याय को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। मुख्यमंत्री ने विभू की सफलता को संस्कारित और अनुशासित जीवन की उपलब्धि भी बताया। विभु रात में चार घंटे और दिन में पांच घंटे पढ़ाई करते थे। 2019 से लगातार वह कछला के गंगा घाट पर जाकर एक घंटा गंगा आरती में शामिल होते थे। विभु का कहना है गंगा आरती में जुड़ने से वह अपनी सनातन संस्कृति से जुड़ने का आभास होता था। उन्हें अपनी संस्कृति से जुड़ना अच्छा लगता था। गंगा मैया के आशीर्वाद से वह कभी निराश नहीं हुए। नीट की परीक्षा पास कर इस मुकाम तक पहुंचे हैं। अब उनके एमबीबीएस डॉक्टर बनने का सपना साकार हो जाएगा।


एमबीबीएस डॉक्टर बनना चाहते हैं विभु, नीट परीक्षा में मिले 622 अंक

जिले की नगर पंचायत कछला के रहने वाले विभु उपाध्याय ने नीट की परीक्षा में 622 अंक हासिल किए हैं। परीक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद उनके घर बधाई देने वालों की लाइन लगी रही। विभु के पिता नीरज शर्मा कछला गंगा आरती समिति के सदस्य और प्राइवेट पशु डॉक्टर भी हैं। उन्होंने बताया कि विभु ने इंटर की परीक्षा आर के पब्लिक स्कूल से पास की थी। प्रथम वर्ष में ही नीट परीक्षा पास कर अपने माता-पिता और कछला का नाम रोशन किया। नीरज शर्मा ने बताया कि विभु उपाध्याय गंगा आरती में नियमित शामिल होते थे। परीक्षा के दौरान या कोटा जब तक रहे शामिल नहीं हो पाए। इसके अतिरिक्त कछला रहने के दौरान वह नियमित गंगा आरती में जाते थे।


मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर विभु को दी सफलता पर बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभु उपाध्याय को ट्वीट कर उसकी सफलता के लिए बधाई दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह प्रेरक उपलब्धि संस्कारित एवं अनुशासित जीवन शैली का प्रतिफल है। इस अप्रतिम सफलता के लिए उन्होंने विभु उपाध्याय के उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने लिखा कि मां गंगा का आशीर्वाद सदा ऐसे ही उन पर बना रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad