Advertisement

बंगाल बीजेपी और महुआ मोइत्रा में वाकयुद्ध शुरू, ममता बनर्जी से जुड़ा है मामला

पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के...
बंगाल बीजेपी और महुआ मोइत्रा में वाकयुद्ध शुरू, ममता बनर्जी से जुड़ा है मामला

पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बारे में कथित तौर पर की गई एक टिप्पणी को लेकर वाकयुद्ध छिड़ गया.  टीएमसी की नेता महुआ मोइत्रा ने मंगलवार को भाजपा की कथित 'स्त्री-विरोधी' बयान को लेकर आलोचना की. 

टीएमसी ने मोइत्रा का एक वीडियो बयान पोस्ट करते हुए लिखा, “जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नारी शक्ति के बारे में बात करते रहते हैं, उनके बंगाल प्रदेश अध्यक्ष ने जनता से हमारे माननीय मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारने का आह्वान किया है. हमारी नेता श्रीमती @महुआमोइत्रा ने श्रीमती @ममताऑफिशियल के खिलाफ @DrSukantaभाजपा की अपमानजनक टिप्पणी की निंदा की." हालांकि वायरल वीडियो का अभी तक पूरा सत्यापन नहीं हुआ है.

मोइत्रा ने अन्य भाजपा सदस्यों से भी ऐसी टिप्पणियों की निंदा करने का आग्रह किया. मोइत्रा पर पलटवार करते हुए, मजूमदार ने देर रात एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “एक महिला जो सार्वजनिक रूप से समय-समय पर एक 'विशेष' उंगली दिखाती है. वो पत्रकारों का अपमान करती हुई,  अपमानजनक गालियां आदि का इस्तेमाल करते हुए पाई गई. अब वो औरत मेरे क्रॉप वीडियो का एक हिस्सा दिखाकर मुझे सबक सिखाएगी."

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि राज्य के एक भाजपा नेता ने कथित टिप्पणियों पर अस्वीकृति व्यक्त की और बनर्जी की राजनीति की आलोचना को बरकरार रखते हुए खुद को उनसे दूर कर लिया. टीएमसी सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने देश की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री पर की गई अपमानजनक टिप्पणी पर आश्चर्य व्यक्त किया. उन्होंने ऐसी टिप्पणियों के पीछे के मकसद पर भी सवाल उठाया और जब नेता ऐसी भाषा का सहारा लेते हैं तो राजनीतिक विमर्श के पतन पर चिंता जताई.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad