Advertisement

क्या टूट जाएगा जद(यू)-राजद गठबंधन? पशुपति पारस ने कहा- राजग के लिए अच्छी खबर आएगी

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटकों के साथ जनता दल (यूनाइटेड) की कथित नाखुशी के बीच बिहार में भारतीय...
क्या टूट जाएगा जद(यू)-राजद गठबंधन? पशुपति पारस ने कहा- राजग के लिए अच्छी खबर आएगी

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटकों के साथ जनता दल (यूनाइटेड) की कथित नाखुशी के बीच बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रमुख सहयोगी दल ‘लोक जनशक्ति पार्टी’ के नेता एवं केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने शनिवार को दावा किया कि राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन का टूटना ‘शत-प्रतिशत’ तय है।

पारस ने कहा कि अयोध्या के राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए ‘अच्छी खबर’ आएगी।राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पारस ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बीच मतभेद गहरे हो गए हैं।

उन्होंने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘उनका गठबंधन टूटना सौ-फीसदी तय है। ‘खरमास’ (हिंदू मान्यता में अशुभ माना जाने वाला समय) समाप्त हो गया है। बाईस जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। एक शुभ अवधि शुरू हो गई है और जो भी होगा, वह भाजपा नेतृत्व वाले राजग के लिए अच्छा होगा।’’

दलित नेता ने कहा कि बिहार समेत पूरा देश राम मंदिर को लेकर उत्साह में डूबा हुआ है और विपक्ष के लिए चुनाव में कोई संभावनाएं नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या इस मुद्दे का असर बिहार पर पड़ेगा, जहां राजद-जद(यू)-कांग्रेस-वाम गठबंधन को मजबूत माना जाता है तो पारस ने कहा कि इन्हें लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने दावा किया कि ‘इंडिया’ गठबंधन जल्द ही टूट जाएगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad