Advertisement

कांग्रेस हर विधानसभा सीट पर कमजोर, भाजपा बड़े जनादेश के साथ सत्ता में लौटेगी: हरियाणा के मुख्यमंत्री

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को दावा किया कि विपक्षी कांग्रेस हरियाणा के हर...
कांग्रेस हर विधानसभा सीट पर कमजोर, भाजपा बड़े जनादेश के साथ सत्ता में लौटेगी: हरियाणा के मुख्यमंत्री

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को दावा किया कि विपक्षी कांग्रेस हरियाणा के हर विधानसभा क्षेत्र में कमजोर है और भाजपा लगातार तीसरी बार बड़े जनादेश के साथ राज्य में सत्ता में लौटेगी। उन्होंने करनाल में पार्टी की एक बैठक से इतर संवाददाताओं से कहा, "रोहतक सहित हर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कमजोर है। मुझे नहीं लगता कि वे आगामी विधानसभा चुनावों में कोई सीट जीतेंगे, क्योंकि भाजपा सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में बहुत मजबूत स्थिति में है।"

करनाल विधानसभा सीट पर हाल ही में हुए उपचुनाव में अपनी जीत और करनाल लोकसभा सीट से मनोहर लाल खट्टर की शानदार जीत का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "करनाल के लोगों ने बड़ा संदेश दिया है कि जब विधानसभा चुनाव होंगे, तो भाजपा बड़े जनादेश के साथ सत्ता में लौटेगी और तीसरी बार सरकार बनाएगी।"

सैनी ने कहा कि हरियाणा के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करना चाहते हैं और वे राज्य में विकास को गति देने के लिए तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाएंगे। इस बीच, भाजपा के हरियाणा मामलों के नवनियुक्त प्रभारी सतीश पूनिया ने रविवार को आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान राज्य में भ्रष्टाचार पनपा था और भाजपा सरकार ने इस "अभिशाप" पर कड़ी कार्रवाई की।

इस साल के अंत में हरियाणा में चुनाव होने हैं, ऐसे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व "विभाजित" है और भाजपा के लिए चुनौती पेश नहीं कर सकता। भाजपा नेता ने विश्वास व्यक्त करते हुए कि भाजपा हरियाणा विधानसभा चुनाव आसानी से जीतेगी, कहा कि उनकी पार्टी की डबल इंजन सरकार के तहत राज्य को लाभ हुआ है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में "वर्षों से कांग्रेस विरोधी इतिहास" रहा है और राज्य के लोगों ने लंबे समय से पार्टी को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा हुआ करता था, लेकिन 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद इसने "अभिशाप" पर कड़ी कार्रवाई की। पूनिया ने कहा कि हरियाणा में भाजपा का संगठन मजबूत है और उसके नेता एकजुट हैं, जिसके कारण पार्टी विधानसभा चुनाव में निश्चित रूप से अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की अंदरूनी स्थिति ठीक नहीं है, जबकि जमीनी स्तर पर भाजपा अन्य सभी पार्टियों से अधिक मजबूत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad