Advertisement

पंजाब कांग्रेस: सिद्धू-अमरिंदर में हुई सुलह? लेकिन सीएम ने रखीं ये शर्तें

पंजाब कांग्रेस में सुलह के संकेत मिलने के बाद आज बड़ा फैसला हो सकता है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर...
पंजाब कांग्रेस: सिद्धू-अमरिंदर में हुई सुलह? लेकिन सीएम ने रखीं ये शर्तें

पंजाब कांग्रेस में सुलह के संकेत मिलने के बाद आज बड़ा फैसला हो सकता है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कांग्रेस की उस योजना पर सहमत हो गए हैं, जिसके अंतर्गत नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा रहा है। हालांकि, उन्होंने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं।

एनडीटीवी के अनुसार, कांग्रेस से पंजाब प्रभारी हरीश रावत शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने चंडीगढ़ गए थे, इसके बाद ही सीएम पार्टी के इस प्रस्ताव पर राजी हुए हैं। पार्टी सुप्रीमो सोनिया गांधी द्वारा लिए गए किसी भी निर्णय को स्वीकार करने के लिए कैप्टन तैयार हो गए।

हालांकि, कैप्टन सिंह ने यह भी कहा कि अहम फैसले लेते समय उन्हें पार्टी नेतृत्व द्वारा शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि सिद्धू की नियुक्ति को अगले वर्ष के चुनावों में पार्टी को सत्ता में वापस लाने में सहायता करने के उनके प्रयासों के पूरक होना चाहिए।

इसके अलावा अमरिंदर सिंह ने यह भी मांग की कि उन्हें अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने और सिद्धू के अधीन कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति में पूरी छूट दी जाए।

इस फॉर्मूले में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सिद्धू की पदोन्नति और कैप्टन सिंह द्वारा चुने जाने वाले तीन कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति शामिल है। इसमें मंत्रिमंडल का भी विस्तार किया जाएगा और हिंदुओं और दलितों को प्राथमिकता दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा है कि जब तक सिद्धू अपने ट्वीट के लिए मांफी नहीं मांग लेते, तब तक वे सिद्धू से कोई मुलाकात नहीं करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad