Advertisement

सपा में मतभेद कम नहीं

समाजवादी पार्टी की अंदरूनी लड़ाई पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। एक के बाद एक हो रहे सियासी घटनाक्रम से यह माना जा रहा है कि पार्टी आने वाले दिनों में दो गुटों में बंटती जाएगी। जिन फैसलों पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष मुहर लगाते हैं उन्हीं फैसलों को मुख्यमंत्री नकार देते हैं। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री जिन फैसलों पर मुहर लगाते हैं उन फैसलों को प्रदेश अध्यक्ष नकार देते हैं।
सपा में मतभेद कम नहीं

आशय साफ है कि समाजवादी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। ताजा खबर यह है कि कौमी एकता दल का फिर से सपा में विलय होने जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते शिवपाल यादव इस आशय की घोषणा करेंगे। संभव है कि विलय के समय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव भी मौजूद रहें। वहीं दूसरी ओर से शिवपाल ने जिन युवा नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया है उन्हें अखिलेश ने समर्थन देते हुए कहा ‌है कि पार्टी में वापस लिया जाए।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक सपा के महासचिव रामगोपाल यादव ने आगरा से इटावा तक रोड शो किया जिसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष नाराज बताए जा रहे हैं। शिवपाल यादव के करीबी लोगों का कहना है कि रामगोपाल यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की बिना अनुमति के रोड शो किया। इस बात की जानकारी उन्हें मीडिया से मिली। इस तरह की घटनाओं को जोड़कर देखा जा रहा है कि पार्टी में अभी कलह कम नहीं हुई है। किसी न किसी बिंदु पर आकर मतभेद उभर ही रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad