Advertisement

भगवंत मान होंगे पंजाब में आप का सीएम चेहरा, केजरीवाल ने किया पब्लिक वोटिंग के परिणाम का ऐलान

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप ) की ओर से सांसद भगवंत मान मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। अरविंद केजरीवाल ने...
भगवंत मान होंगे पंजाब में आप का सीएम चेहरा, केजरीवाल ने किया पब्लिक वोटिंग के परिणाम का ऐलान

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप ) की ओर से सांसद भगवंत मान मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया। भगवंत मान आप की पंजाब इकाई के प्रमुख होने से साथ-साथ संगरूर लोकसभा सीट से आप सांसद हैं।

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 17 जनवरी शाम 5 बजे तक लोगों से सीएम उम्मीदवार के बारे में राय मांगी थी। पार्टी का दावा है कि पंजाब में आप का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने के लिए 21 लाख से अधिक लोगों ने अपनी राय भेजी है। दावे के अनुसार 17 जनवरी तक 21.59 लाख लोगों ने व्हाट्सएप, कॉल और मैसेज पर सीएम प्रत्याशी के चेहरे पर सुझाव दिए हैं।

केजरीवाल ने आज संवाददाताओं से कहा कि फोन और व्हाट्सएप के जरिये भगवंत मान को 93 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं। केजरीवाल ने कहा कि तीन फीसदी वोट पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के नाम पर आए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ मत मेरे पक्ष में भी आए है, जिन्हें अवैध घोषित किया गया है।

वहीं केजरीवाल के एलान से पहले ही पूरे शहर में भगवंत मान के पोस्टर लग गए है। इससे पहले पार्टी में विधायकों की तरफ से सांसद भगवंत मान को बतौर सीएम एलान किए जाने की मांग की जा रही थी लेकिन अरविंद केजरीवाल ने लोहड़ी के दिन नया दांव खेलते हुए पंजाब के लोगों से ही इसके लिए राय मांग ली थी। 

अरविंद केजरीवाल पहले ही कहा था कि वह पंजाब में सीएम की दौड़ में नहीं हैं। पंजाब का सीएम चेहरा सिख समाज से होगा। 2017 में आप को इसी वजह से बड़ा झटका लगा था कि सीएम फेस सिख समाज से नहीं था। विरोधियों ने कहा कि बाहर से आकर कोई मुख्यमंत्री बन सकता है, जिससे पंजाबी आप से दूर होते चले गए।

आप के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में पहली बार ये होने जा रहा है कि किसी पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन हो ये जनता द्वारा चुना गया है। 21 लाख से अधिक लोग इस मुहिम से जुड़े और अपनी राय रखी है।

पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होने हैं। आप पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए 117 में से अब तक 12 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है। पहले चुनाव 14 फरवरी को होना था, मगर रविदास जयंती के कारण इसे आगे शिफ्ट किया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad