Advertisement

भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

भजनलाल शर्मा ने जयपुर में राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। जबकि, दीया कुमारी और प्रेम चंद...
भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

भजनलाल शर्मा ने जयपुर में राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। जबकि, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीनों को पदों की शपथ दिलाई। बता दें कि मंच पर उनके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि आज भजन लाल शर्मा का जन्मदिन भी है।

जयपुर में राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित अन्य नेता समारोह में शामिल हुए।

जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के बाहर आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में सीएम पद की शपथ ग्रहण करने वाले भजनलाल शर्मा 56 साल के हैं। जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले वे पहले मुख्यमंत्री बन गए। भजनलाल के लिए दोहरी खुशी है। गुरुवार रात 12 बजे बाद सोडाला के चंबल गेस्ट हाउस में भजनलाल ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया। जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री उनके समर्थकों की ओर से रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा। यह शिविर धोलपुर में आयोजित किया जाएगा।

34 साल से राजनीति में हैं शर्मा

भजनलाल शर्मा के पिता का नाम किशन स्वरूप शर्मा है। वे 34 साल से राजनीति में सक्रिय हैं। कृषि और खनिज सप्लाई के व्यवसाय से भी जुड़े हुए हैं। भरतपुर के गांव अटारी के रहने वाले हैं। उन्होंने नदबई में अपनी प्रारम्भिक और माध्यमिक शिक्षा प्राप्त की। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संपर्क में आ गए और यही राजनीति में प्रवेश का द्वारा बन गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad