Advertisement

अग्निपथ स्कीम को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- घोषणापत्र महज कागज का टुकड़ा है

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस का चुनाव घोषणापत्र...
अग्निपथ स्कीम को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- घोषणापत्र महज कागज का टुकड़ा है

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस का चुनाव घोषणापत्र ‘‘महज कागज का टुकड़ा’’ है और उन्होंने दावा किया कि पार्टी उन राज्यों में वादे पूरे करने में नाकाम रही है जहां वह सत्ता में रह चुकी है। 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए पांच अप्रैल को अपना घोषणापत्र जारी किया था जिसमें उसने जाति आधारित जनगणना कराने, आरक्षण की सीमा बढ़ा कर 50 प्रतिशत से अधिक करने, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी देने तथा चुनावी बॉण्ड, राफेल एवं पेगासस जैसे ‘भ्रष्टाचार के मामलों’ की जांच कराने का वादा किया।

पार्टी ने अपने 45 पृष्ठों के घोषणापत्र को ‘न्याय पत्र’ नाम दिया जो न्याय के पांच स्तंभों और उनके तहत 25 गारंटी पर केंद्रित है। 

नागपुर में पत्रकारों से बातचीत में फडणवीस ने कहा, ‘‘कांग्रेस का घोषणापत्र एक नाकामी है और उस पार्टी के लिए महज कागज का टुकड़ा है। पार्टी छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता में रही लेकिन कभी अपना घोषणापत्र लागू नहीं किया। वह हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में सत्ता में है लेकिन अपने वादे पूरे नहीं कर पायी है।’’

उन्होंने अग्निपथ योजना रद्द करने के वादे को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा।

भाजपा के घोषणापत्र में रोजगार और युवाओं से जुड़े मुद्दे नदारद रहने के बारे में पूछने पर फडणवीस ने कहा कि पार्टी का घोषणापत्र और अधिक स्टार्टअप, बुनियादी ढांचा, डिजिटल बुनियादी ढांचा और कृषि तथा सहकारी क्षेत्रों में अधिक निवेश को प्रोत्साहन देने के बारे में बात करता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad