Advertisement

दिल्ली में जल संकट पैदा करना चाहती है बीजेपी, यमुना से सप्लाई रोकी: आतिशी का आरोप

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने आप को निशाना बनाने के लिए एक ''नई...
दिल्ली में जल संकट पैदा करना चाहती है बीजेपी, यमुना से सप्लाई रोकी: आतिशी का आरोप

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने आप को निशाना बनाने के लिए एक ''नई साजिश'' रची है और अपनी हरियाणा सरकार के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी में पानी की आपूर्ति रोक दी है। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि भाजपा दिल्ली में जल संकट पैदा करना चाहती है। 

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आतिशी, जो जल मंत्री भी हैं, ने कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही भाजपा आप को निशाना बनाने की साजिश रच रही है।

आतिशी ने कहा, "लोकसभा चुनाव की घोषणा के पांच दिनों के भीतर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया ताकि आप चुनाव में प्रचार न कर सके। अंतरिम जमानत पर बाहर आने के बाद, उन्होंने उन्हें फंसाने के लिए पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया। लेकिन वह योजना भी काम नहीं आई।"

उन्होंने आरोप लगाया, "फिर उन्होंने पार्टी को विदेशी फंडिंग का पुराना मुद्दा उठाया और अब अपनी हरियाणा सरकार के माध्यम से, भाजपा ने दिल्ली को यमुना के पानी की आपूर्ति रोक दी है।"

आतिशी ने कहा कि यह मामला तब सामने आया जब उन्हें उन इलाकों से भी पानी की कमी की शिकायतें मिलनी शुरू हुईं, जहां पहले कभी ऐसे मुद्दे नहीं उठे थे। उन्होंने कहा कि वे बुधवार को ही हरियाणा सरकार को पत्र लिखेंगी। अगर उनकी ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वे सुप्रीम कोर्ट में तत्काल आवेदन देंगे।

उन्होंने कहा, "वजीराबाद में यमुना का स्तर ज्यादातर 674 फीट पर रहता है और जब यह सबसे कम होता है तब भी 672 फीट पर रहता है। लेकिन 11 मई को, यह 671.6 फीट पर था और तीन दिनों तक इसी स्तर पर रहा। 14 और 15 मई को, यह 671.9 फीट पर था और फिर 16 मई को यह घटकर 671.3 फीट पर आ गया और फिर अगले तीन दिनों में यह और गिरकर 671 फीट पर आ गया।"

आतिशी ने कहा, "21 मई को, शायद इतिहास में पहली बार, यमुना का जल स्तर 670.9 फीट पर आ गया।" 

आतिशी ने भाजपा पर "आप सरकार की छवि खराब करने" और "दिल्ली के लोगों को परेशान करने" के लिए ऐसा करने का आरोप लगाया। 

उन्होंने कहा, "वे राजधानी में जल संकट पैदा करना चाहते हैं। मैं दिल्ली के लोगों को चेतावनी देना चाहती हूं कि आने वाले दिनों में 25 मई तक ऐसी और चीजें होंगी। वे मतदाताओं को लुभाने के लिए ऐसा करेंगे। मैं बीजेपी से कहना चाहती हूं कि आप दिल्ली के लोगों को मूर्ख नहीं बना सकते।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad