Advertisement

बीजेपी का बड़ा ऐलान; निर्मला सीतारमण और जयशंकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से ऐलान करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री...
बीजेपी का बड़ा ऐलान; निर्मला सीतारमण और जयशंकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से ऐलान करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि वे कहां से चुनाव लड़ेंगे।

कोयला और खान विभाग रखने वाले जोशी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा "यह मीडिया में आ रहा है। कमोबेश यह तय है कि वे (निर्मला सीतारमण और जयशंकर) लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि वे कहां से लड़ेंगे, चाहे वह कर्नाटक में हो या किसी अन्य राज्य में।"

इस सवाल पर कि क्या यह बेंगलुरु होगा, जोशी ने कहा, "मैं कैसे जवाब दे सकता हूं जब कुछ भी तय नहीं हुआ है?" गौरतलब है कि वर्तमान में, विदेश मंत्री एस जयशंकर गुजरात राज्य से राज्यसभा के सदस्य हैं जबकि निर्मला सीतारमण उच्च सदन में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करती हैं।

इससे पहले, कर्नाटक बीजेपी प्रमुख बीवाई विजयेंद्र ने पुष्टि की कि बीजेपी और जेडीएस सभी 28 लोकसभा क्षेत्रों में एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे और हम सभी 28 लोकसभा सीटें जीतने के लिए पूरा प्रयास करेंगे।

कर्नाटक बीजेपी प्रमुख ने कहा, "हमारे सभी नेताओं ने हमारे गृह मंत्री (अमित शाह) को आश्वासन दिया है कि बीजेपी और जेडीएस सभी 28 लोकसभा क्षेत्रों में एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे और हम सभी 28 लोकसभा सीटें जीतने के लिए 100 प्रतिशत प्रयास करेंगे।" 

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में पांच राज्यों के कोर ग्रुप की बैठक की। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी मुख्यालय में पांच राज्यों की कोर ग्रुप की बैठक बुलाई गई। गृह मंत्री अमित शाह और संगठन महासचिव बीएल संतोष की मौजूदगी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में बैठक हुई।

बैठक कई चरणों में हुई जिसमें उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में लोकसभा सीटों की तैयारियों पर चर्चा हुई। इस बीच भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 29 फरवरी या मार्च के पहले हफ्ते में होने की संभावना है, जिसमें 100 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर चर्चा हो सकती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad