Advertisement

छत्तीसगढ़: कांग्रेस का दावा, भाजपा ने अपने घोषणापत्र में हमारे चुनावी वादों की नकल की

कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा...
छत्तीसगढ़: कांग्रेस का दावा, भाजपा ने अपने घोषणापत्र में हमारे चुनावी वादों की नकल की

कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा जारी घोषणापत्र में उसके चुनावी वादों की नकल की गई है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि जो लोग कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पांच ‘गारंटी’ की आलोचना करते थे वे अब छत्तीसगढ़ में ‘मोदी की गारंटी’ की बात कर रहे हैं।

भाजपा ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया, जिसमें राज्य के किसानों से 3‍,100 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदने, महिलाओं को प्रति वर्ष 12 हजार रुपये एवं पांच सौ रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा किया गया है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र को ‘छत्तीसगढ़ के लिए मोदी की गारंटी 2023’ नाम दिया गया है।

रमेश ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा ने छत्तीसगढ़ में अपना घोषणापत्र जारी किया है। प्रधानमंत्री पहले ‘रेवड़ी’ की आलोचना करते थे, ‘गारंटी’ की आलोचना करते थे। अब भाजपा की ओर से नकल किया हुआ घोषणापत्र जारी हुआ है। इसमें सस्ते एलपीजी सिलेंडर देने की बात की गई है, धान खरीद की बात की गई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब कर्नाटक में राहुल गांधी जी ने ‘गारंटी’ शब्द का इस्तेमाल किया था, तो खूब आलोचना की गई थी। अब भाजपा ने ‘मोदी की गारंटी’ जारी की है।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad