Advertisement

अखिलेश यादव के 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल ना होने की अटकलों के बीच कांग्रेस ने दिया बयान

भारत जोड़ो न्याय यात्रा 37वें दिन में प्रवेश कर रही है। कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने...
अखिलेश यादव के 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल ना होने की अटकलों के बीच कांग्रेस ने दिया बयान

भारत जोड़ो न्याय यात्रा 37वें दिन में प्रवेश कर रही है। कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी बाबूगंज में जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने अखिलेश यादव के यात्रा में शामिल होने को लेकर भी स्थिति स्पष्ट की।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, "आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 37वां दिन है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी बाबूगंज में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। हम आज रात अमेठी में रुकेंगे और कल सुबह रायबरेली पहुंचेंगे। हम कल लखनऊ में और दिन में कानपुर में रहेंगे। उसके बाद, हम 22 और 23 फरवरी को 2 दिन का आराम करेंगे।"

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश के भारत जोड़ो नया यात्रा में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर जयराम रमेश ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि वह कल यात्रा में शामिल होंगे। इससे पहले अपना दल नेता पल्लवी पटेल भी यात्रा में शामिल हुईं।"

इससे पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख ने यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए कहा था कि वह अमेठी या रायबरेली में यात्रा में भाग लेंगे। हालांकि, दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत में कोई प्रगति नहीं होने के कारण ऐसी खबरें आई हैं कि सपा प्रमुख यात्रा से दूर रहेंगे क्योंकि यह यात्रा उत्तर प्रदेश से होकर गुजरेगी।

इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को देश के युवाओं से अपने अधिकारों के लिए खड़े होने का आह्वान किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि देश की संपत्ति और संसाधनों पर "अडानी और अंबानी जैसे लोगों" के बजाय युवाओं का प्राथमिक दावा होना चाहिए।

इस पवित्र शहर 'संगम' में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के छत्तीसवें दिन लोगों की एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए, जिसमें मुख्य रूप से युवा शामिल थे, राहुल गांधी ने युवाओं की चिंताओं से सहमति व्यक्त की और भविष्य, करियर और रोजगार के अवसरों को लेकर उनकी चिंताओं को साझा किया।

इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अयोध्या के राम मंदिर में श्री राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित केंद्र पर ताजा हमला बोला और दावा किया कि ओबीसी, दलित और पिछड़े वर्ग के लोग, जो देश की कुल आबादी का 73 प्रतिशत प्रतिनिधित्व करने वाले लोग इस मेगा इवेंट के दौरान कहीं नजर नहीं आए।

गांधी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे। पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का लक्ष्य 15 राज्यों से होकर 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करना है, क्योंकि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad