Advertisement

'कांग्रेस युवा नेताओं को बढ़ावा देने से डरती है'- तेलंगाना रैली में पीएम मोदी का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि वह युवाओं को बढ़ावा देने से...
'कांग्रेस युवा नेताओं को बढ़ावा देने से डरती है'- तेलंगाना रैली में पीएम मोदी का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि वह युवाओं को बढ़ावा देने से 'डरती' है। पीएम मोदी एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते दिखे जब उन्होंने कहा कि पार्टी 75-80 साल से अधिक उम्र के लोगों को नियुक्त कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि "वंशवादी पार्टियां" उन्हें निशाना बना रही हैं क्योंकि वह उनके "कई हजार करोड़ रुपये के घोटालों" को उजागर कर रहे हैं।

सैंगारेड्डी में भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी कोई व्यक्तिगत हमला नहीं किया बल्कि वंशवाद की राजनीति के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने कहा, "कांग्रेस और उसके दोस्त" अब उन्हें और उनके 'परिवार' - जनता को गाली दे रहे थे क्योंकि वह जनता को दी गई 'गारंटी' को लागू करने के इच्छुक थे।

उन्होंने कहा, "जब मैंने वंशवाद (राजनीति) का विरोध किया क्योंकि यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है और युवाओं के लिए नए अवसरों को रोकता है, तो वे उस पर प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, लेकिन कहते हैं कि मोदी के पास कोई परिवार नहीं है। कांग्रेस पार्टी पहले वंशवादी पार्टी नहीं थी।"

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने कभी भी 50 साल से कम उम्र के किसी व्यक्ति को पदोन्नत नहीं किया। पीएम ने कहा, "कांग्रेस पहले वंशवादी नहीं थी। वह 50 साल से कम उम्र के किसी को भी बढ़ावा नहीं देती। अगर उन्हें किसी को नियुक्त करना है, तो वे 75-80 साल के किसी व्यक्ति को नियुक्त करेंगे। उन्हें डर है कि अगर 50 साल का आदमी आएगा और आगे निकल जाएगा, तो परिवार का क्या होगा।"

उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर से लेकर तमिलनाडु तक, जहां भी परिवार संचालित पार्टियां शासन कर रही हैं, वे राज्य 'बर्बाद' हो गए हैं। वे परिवार मजबूत हुए हैं, लेकिन राज्य नहीं। क्या इन परिवार संचालित राजनीति को जारी रहने दिया जाना चाहिए?"

उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसी परिवार संचालित पार्टियां लोकतंत्र विरोधी, प्रतिभा विरोधी और युवा विरोधी हैं। जब वह वंशवादी राजनीति की ओर इशारा करते हैं, तो "वे कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad