Advertisement

INDIA गठबंधन के घटक दलों ने लिया संकल्प: "जहां तक संभव हो मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव"

अपनी तीसरी बैठक के उपरांत विपक्षी गठबंधन INDIA के घटक दलों ने शुक्रवार को 2024 का लोकसभा चुनाव "जहाँ तक संभव...
INDIA गठबंधन के घटक दलों ने लिया संकल्प:

अपनी तीसरी बैठक के उपरांत विपक्षी गठबंधन INDIA के घटक दलों ने शुक्रवार को 2024 का लोकसभा चुनाव "जहाँ तक संभव हो" एक साथ लड़ने का फैसला किया। मुंबई की बैठक में गठबंधन द्वारा एक संकल्प भी लिया गया है, जिसके मुताबिक जल्द ही विपक्षी नेताओं द्वारा 'सीट शेयरिंग' का फार्मूला बनाया जाएगा।

गठबंधन ने प्रस्ताव में कहा, "हम, INDIA दल, आगामी लोकसभा चुनाव जहां तक संभव हो मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू की जाएगी और लेन-देन की सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द से जल्द समाप्त की जाएगी।"

"हम, INDIA की पार्टियां, जल्द से जल्द जन सरोकार और महत्व के मुद्दों पर देश के विभिन्न हिस्सों में सार्वजनिक रैलियाँ आयोजित करने का संकल्प लेती हैं। हम, INDIA दल, विभिन्न भाषाओं में जुड़ेगा भारत, जीतेगा INDIA थीम के साथ अपनी संबंधित संचार और मीडिया रणनीतियों और अभियानों का समन्वय करने का संकल्प लेते हैं।"

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">हम, INDIA गठबंधन की पार्टियां, आगामी लोकसभा चुनाव जहां तक संभव हो मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू की जाएगी और लेन-देन की सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द से जल्द संपन्न की जाएगी: INDIA ब्लॉक द्वारा पारित प्रस्ताव <a href="https://t.co/Szb2ZdqHAA">pic.twitter.com/Szb2ZdqHAA</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href="https://twitter.com/AHindinews/status/1697539566583066841?ref_src=twsrc%5Etfw">September 1, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

इससे पहले INDIA गठबंधन की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चेतावनी दी कि गठबंधन के नेताओं को सरकार की विभिन्न एजेंसियों के और हमलों के लिए तैयार रहना चाहिए।

खड़गे ने कहा, "हमें इस सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के कारण आने वाले महीनों में और अधिक हमलों, अधिक छापे और गिरफ्तारियों के लिए तैयार रहना चाहिए। जितना अधिक हमारा गठबंधन मजबूत होगा उतना अधिक भाजपा सरकार हमारे नेताओं के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग करेगी।"

"उन्होंने राजस्थान, बंगाल और महाराष्ट्र में भी ऐसा ही किया है। वास्तव में पिछले हफ्ते, यह झारखंड और छत्तीसगढ़ में भी किया गया था। पिछले 9 वर्षों में भाजपा और आरएसएस ने जो सांप्रदायिक जहर फैलाया है, वह अब निर्दोष ट्रेन यात्रियों और निर्दोष स्कूली बच्चों के खिलाफ घृणा अपराधों में देखा जाता है।"

अगले लोकसभा चुनाव के लिए कार्य योजना तैयार करने के उद्देश्य से विपक्षी ब्लॉक INDIA गठबंधन की तीसरी औपचारिक बैठक शुक्रवार को शुरू हुई। संयुक्त विपक्ष की पहली बैठक 23 जून को पटना में और दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad