Advertisement

ओम बिरला की बेटी के खिलाफ विवादास्पद पोस्ट, ध्रुव राठी के पैरोडी अकाउंट पर मामला दर्ज

महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने लोकप्रिय यूट्यूबर ध्रुव राठी के एक ‘पैरोडी’ (मिलते-जुलते नाम वाले)...
ओम बिरला की बेटी के खिलाफ विवादास्पद पोस्ट, ध्रुव राठी के पैरोडी अकाउंट पर मामला दर्ज

महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने लोकप्रिय यूट्यूबर ध्रुव राठी के एक ‘पैरोडी’ (मिलते-जुलते नाम वाले) अकाउंट से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी के बारे में कथित तौर पर फर्जी संदेश पोस्ट किए जाने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

राज्य के साइबर विभाग के अनुसार, ध्रुव राठी नाम वाले अकाउंट से दावा किया गया था कि बिरला की बेटी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा दिए बिना ही उसे पास कर लिया है।

‘एक्स’ अकाउंट के परिचय में लिखा है, "यह एक प्रशंसक और पैरोडी अकाउंट है और इसका ध्रुव राठी के मूल अकाउंट से कोई संबंध नहीं है। किसी की नकल नहीं की जा रही है। यह अकाउंट पैरोडी है।"

अधिकारी ने बताया कि बिरला के एक रिश्तेदार की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राठी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धाराओं और आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

जब यह बताया गया कि कथित फर्जी संदेश राठी ने नहीं किया बल्कि एक ‘पैरोडी’ अकाउंट से पोस्ट किया गया, तो अधिकारी ने कहा, "हम मामले की जांच कर रहे हैं।"

पैरोडी अकाउंट से शनिवार को एक और पोस्ट की गई, जिसमें लिखा है, "महाराष्ट्र साइबर विभाग के निर्देश पर मैंने अंजलि बिरला के बारे में अपने सभी पोस्ट और टिप्पणियां हटा दी हैं, मैं माफी मांगता हूं क्योंकि मुझे तथ्यों के बारे में पता नहीं था और मैंने किसी और के ट्वीट की नकल करके इसे साझा किया।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad