Advertisement

उत्तराखंड में केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा : 6 महीने में 1 लाख नौकरी, जॉब न मिलने तक 5000 रुपये भत्ता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बड़ा चुनावी दांव खेला...
उत्तराखंड में केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा : 6 महीने में 1 लाख नौकरी, जॉब न मिलने तक 5000 रुपये भत्ता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बड़ा चुनावी दांव खेला है। उन्होंने कहा है कि हर घर को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक युवकों को नौकरी नहीं मिल जाती तबतक बेरोजगारों को 5,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनते ही छह महीने के अंदर एक लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

उत्तराखंड में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारी सरकार यहां बनेगी तो 300 यूनिट मुफ़्त बिजली दी जाएगी और पुराने बिजली के बिल माफ़ किया जाएगा तथा 24 घंटे बिजली दी जाएगी। मैं जो कहता हूं वो करता हूं। हमने कहा मुफ़्त बिजली देंगे..तो देंगे।

उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार बनने के 6 महीने के अंदर 1 लाख सरकारी नौकरियां तैयार की जाएगी, उत्तराखंड के बच्चों के लिए एक जॉब पोर्टल बनाया जाएगा और यहां के लोगों के लिए रोज़गार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "अगर हमारी सरकार बनेगी तो उत्तराखंड के सभी बेरोज़गार के लिए रोज़गार मुहैया कराया जाएगा। जब तक उस बेरोज़गार को रोजगार नहीं मिलता तब तक हर परिवार से एक युवा को 5,000 रुपए महीना दिया जाएगा। सरकारी और निजी में 80% नौकरियां उत्तराखंड के बच्चों के लिए रिज़र्व की जाएगी। "

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad