Advertisement

नए संसद भवन के डिजाइन, निर्माण और सुविधाओं की समीक्षा की जरूरत: गौरव गोगोई

लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता गौरव गोगोई ने शुक्रवार को कहा कि नए संसद भवन के डिजाइन, निर्माण और...
नए संसद भवन के डिजाइन, निर्माण और सुविधाओं की समीक्षा की जरूरत: गौरव गोगोई

लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता गौरव गोगोई ने शुक्रवार को कहा कि नए संसद भवन के डिजाइन, निर्माण और सुविधाओं की समीक्षा की जानी चाहिए तथा उम्मीद है कि इस बारे में सभी प्रमुख दलों की राय ली जाएगी।

गोगोई ने यह भी कहा कि नए संसद भवन में ‘‘भारतीय संसदीय लोकतंत्र की महानतम परंपराओं को प्रतिबिंबित करने’’ के लिए बहुत कुछ किया जाना बाकी है।

गोगोई ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘भारत की नई संसद के भीतर डिजाइन, निर्माण और सुविधाओं की समीक्षा करने की जरूरत है। भारतीय संसदीय लोकतंत्र की महानतम परंपराओं को प्रतिबिंबित करने के लिए बहुत कुछ किया जाना बाकी है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘संसद भारत के लोगों की है, न कि किसी एक पार्टी या एक व्यक्ति की। मुझे उम्मीद है कि उचित समय पर सभी प्रमुख दलों की राय ली जाएगी।’’ उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब एक दिन पहले बृहस्पतिवार को विपक्षी नेताओं ने नए संसद भवन की एक लॉबी में ‘‘पानी के रिसाव’’ को लेकर मोदी सरकार पर कटाक्ष किया था और पुराने संसद भवन की सराहना की थी।

लोकसभा सचिवालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह मामूली रिसाव था जो अत्यधिक बारिश के कारण भवन के गुंबद के शीशे से हुआ था। सचिवालय ने यह भी कहा कि संसद परिसर में कहीं भी जल जमाव नहीं हुआ था और बारिश के तत्काल बाद पानी की निकासी हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad