Advertisement

ईडी केजरीवाल के फोन से 'आप' की लोकसभा चुनाव रणनीति की जानकारी चाहता है: आतिशी

आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि ईडी भाजपा के राजनीतिक हथियार के रूप में काम कर रहा...
ईडी केजरीवाल के फोन से 'आप' की लोकसभा चुनाव रणनीति की जानकारी चाहता है: आतिशी

आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि ईडी भाजपा के राजनीतिक हथियार के रूप में काम कर रहा है और वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फोन तक पहुंच कर आप की लोकसभा चुनाव रणनीति का विवरण जानना चाहता है। 

बता दें कि केजरीवाल, जो आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक हैं, को केंद्रीय जांच एजेंसी ने 21 मार्च को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था और 1 अप्रैल तक उसकी हिरासत में हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केजरीवाल के मोबाइल फोन की जांच करने की जिद, जो कुछ महीने पुराना है और नीति बनने और लागू होने के समय मौजूद नहीं था, यह साबित करता है कि एजेंसी भाजपा के "राजनीतिक हथियार" के रूप में काम कर रही है। आतिशी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया।

केजरीवाल सरकार में मंत्री आप नेता ने कहा, 'दरअसल यह बीजेपी है, ईडी नहीं जो जानना चाहती है कि केजरीवाल के फोन में क्या है।' उन्होंने दावा किया कि उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 में लागू की गई थी और मुख्यमंत्री का वर्तमान फोन सिर्फ कुछ महीने पुराना है।

आतिशी ने कहा, "ईडी ने कहा है कि केजरीवाल का उस समय का फोन उपलब्ध नहीं है और अब वह उनके नए फोन का पासवर्ड चाहती है। वे ऐसा इसलिए चाहते हैं क्योंकि उन्हें इसमें आप की लोकसभा चुनाव रणनीति, अभियान योजनाओं, इंडिया ब्लॉक के नेताओं के साथ बातचीत और मीडिया और सोशल मीडिया रणनीति के बारे में जानकारी मिलेगी।"

संसदीय चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए आप, टीएमसी, कांग्रेस, डीएमके और एसपी सहित कुछ विपक्षी दलों द्वारा इस ब्लॉक का गठन किया गया है। भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद 2021-22 की नीति को रद्द कर दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad