Advertisement

आइंस्टीन को कोट कर राहुल की सरकार पर टिप्पणी - अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक है अहंकार

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने विश्व विख्यात भौतिक विज्ञानी अल्बर्ट आइंस्टीन के कथन का हवाला देते...
आइंस्टीन को कोट कर राहुल की सरकार पर टिप्पणी - अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक है अहंकार

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने विश्व विख्यात भौतिक विज्ञानी अल्बर्ट आइंस्टीन के कथन का हवाला देते हुए सरकार की खिंचाई की है। उन्होंने कहा कि सिर्फ अहंकार ही अज्ञानता से कहीं ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने ट्विटर पर आइंस्टीन के कथन का हवाला देते हुए कहा कि इस लॉकडाउन से साबित हो गया है कि अहंकार ही अज्ञानता से ज्यादा घातक है।

लॉकडाउन ने गलत ग्राफ को सपाट कर दिया

गांधी ने एक ग्राफ शेयर करके यह दर्शाया कि चार लॉकडाउनों ने कोविड-19 के बजाय अर्थव्यवस्था के गलत ग्राफ को फ्लैट यानी सपाट कर दिया। कोरोना से मौतों का ग्राफ अभी भी तेजी से बढ़ रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने के फैसले के लिए सरकार की लगातार आलोचना करते रहे हैं। उनका दावा है कि लॉकडाउन के कारण वांछित परिणाम नहीं मिले, इसलिए सरकार का यह फैसला गलत रहा है।

सरकार पर अहंकारी होने का आरोप

उन्होंने सरकार पर अहंकारी रुख अपनाने का भी आरोप लगाया है। उनके अनुसार, सरकार विपक्ष की आवाज को नहीं सुन रहा है। वे देश की अर्थव्यवस्था की मौजूदा दुर्दशा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए आम लोगों के हाथ में नकद आर्थिक मदद देने की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि मार्च के अंत में लॉकडाउन शुरू होने के बाद 70 दिनों से ज्यादा यह प्रतिबंध लागू रहे। इससे आर्थिक गतिविधियां ठप होने से अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ। इससे लाखों श्रमिकों के सामने रोजी-रोटी का सकंट पैदा हो गया। दो महीने से ज्यादा समय के बाद लॉकडाउन खोला गया, उस समय कोरोना के मरीजों की संख्या और तेजी से बढ़ रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad