Advertisement

असम के सीएम पर तेजस्वी यादव के 'योगी का चीनी संस्करण' वाले कटाक्ष को भाजपा ने बताया 'नस्लवादी'

भाजपा ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर उनकी टिप्पणी को लेकर राजद नेता तेजस्वी...
असम के सीएम पर तेजस्वी यादव के 'योगी का चीनी संस्करण' वाले कटाक्ष को भाजपा ने बताया 'नस्लवादी'

भाजपा ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर उनकी टिप्पणी को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधा। यादव ने सरमा को 'योगी का चीनी संस्करण' कहा था, जब असम में उनकी सरकार ने राज्य के विधानसभा परिसर के अंदर सामूहिक जुमे की नमाज के लिए दो घंटे के स्थगन की प्रथा को बंद करने का फैसला किया था।

यह विवाद तब शुरू हुआ जब असम सरकार ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के लिए दो घंटे के स्थगन की प्रथा को बंद करने की घोषणा की, जो एक परंपरा थी जिसे औपनिवेशिक असम में मुस्लिम लीग सरकार ने राज्य के विधानसभा परिसर के अंदर शुरू किया था।

यादव पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि उनकी टिप्पणी इंडियन ओवरसीज के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा द्वारा की गई 'नस्लवादी टिप्पणियों' के समान है। पूनावाला ने इंडिया-ब्लॉक पर 'नस्लवादी मानसिकता' को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। यादव की मानसिकता।

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट-एक्स पर उन्होंने कहा, "तेजस्वी यादव ने असम के सीएम @himantabiswa को "चीनी" कहा क्योंकि वह असमिया हैं और उत्तर-पूर्व से हैं! यह भारतीय गठबंधन की नस्लवादी मानसिकता को दर्शाता है और ऐसा लगता है कि सैम पित्रोदा ने तेजस्वी के दिमाग पर कब्जा कर लिया है जब वह इस तरह की नस्लवादी टिप्पणी करते हैं। क्या राहुल गांधी, गौरव गोगोई इसे "मुहब्बत की दुकान" के रूप में समर्थन करते हैं। क्या वे इस तरह की असंवैधानिक, भारत जोड़ो विरोधी, नस्लवादी और घृणित टिप्पणियों के लिए राजद के साथ संबंध समाप्त करेंगे?"

इससे पहले, यादव ने सरमा पर "सस्ती लोकप्रियता" की तलाश करने का आरोप लगाया था और आरोप लगाया था कि भाजपा का उद्देश्य विभिन्न तरीकों से मुसलमानों को परेशान करना है। यादव ने कहा था, "सस्ती लोकप्रियता हासिल करने और 'योगी का चीनी संस्करण' बनने के प्रयास में, असम के मुख्यमंत्री जानबूझकर ऐसे काम करते रहते हैं जो मुसलमानों को परेशान करते हैं। भाजपा के लोगों ने नफरत फैलाने, मोदी-शाह का ध्यान आकर्षित करने और समाज को ध्रुवीकृत करने के लिए मुस्लिम भाइयों को आसान लक्ष्य बनाया है।" उन्होंने कहा, "आरएसएस को छोड़कर सभी धर्मों के लोगों का देश की आजादी में हाथ है। हमारे मुस्लिम भाइयों ने देश को आजादी दिलाने में कुर्बानी दी है और जब तक हम यहां हैं, कोई भी उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा सकता।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad