Advertisement

उपचुनाव: राजस्थान भाजपा अध्यक्ष ने टिकट वितरण को लेकर पार्टी में नाराजगी के दावों को नकारा

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़ ने मंगलवार को कहा कि उपचुनाव के लिए टिकट वितरण को लेकर पार्टी में...
उपचुनाव: राजस्थान भाजपा अध्यक्ष ने टिकट वितरण को लेकर पार्टी में नाराजगी के दावों को नकारा

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़ ने मंगलवार को कहा कि उपचुनाव के लिए टिकट वितरण को लेकर पार्टी में कहीं कोई नाराजगी नहीं है और पार्टी सभी सात सीटों पर जीत दर्ज करेगी। राठौड़ ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "सरकार और संगठन के बीच बेहतर समन्वय है। पार्टी एकजुट होकर और संगठित तरीके से चुनाव लड़ेगी।"

उपचुनाव के लिए टिकट वितरण के बाद कुछ विधानसभा सीटों पर कथित "नाराजगी" के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए राठौड़ ने कहा, "कई बार टिकट की उम्मीद होती है, लेकिन जब टिकट नहीं मिलता है, तो थोड़ी निराशा और नाराजगी होती है।" हालांकि, उन्होंने कहा, "अब भाजपा में कहीं कोई नाराजगी नहीं है। पार्टी एकजुट है और वह संगठित तरीके से मजबूती से चुनाव लड़ेगी।" उन्होंने कहा कि "जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करने की बात आती है, तो सभी एकजुट हो जाते हैं।"

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को सलूंबर विधानसभा क्षेत्र के असंतुष्ट भाजपा नेता नरेंद्र कुमार मीना से मुलाकात की, जिन्होंने सलूंबर से शांता देवी मीना को टिकट दिए जाने पर नाराजगी जताई थी। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित राजस्थान दौरे पर कांग्रेस की आपत्ति के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में राठौड़ ने कहा कि इससे पता चलता है कि कांग्रेस खुद को कमजोर समझ रही है। उन्होंने कहा, "हम विकास और मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार की उपलब्धियों के आधार पर उपचुनाव में जनता के बीच जा रहे हैं।"

भाजपा ने राज्य में जिन सात सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं, उनमें से छह पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने अभी तक अपनी सूची जारी नहीं की है। चौरासी विधानसभा सीट पर संभावित गठबंधन के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और अगर कोई पार्टी में शामिल होना चाहता है, तो उसका स्वागत है। मुख्यमंत्री की विदेश यात्रा पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राज्य के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं और लगातार निवेश लाने में लगे हुए हैं।

इस सिलसिले में मंगलवार को 3 लाख करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाते हुए मुख्यमंत्री की आलोचना करने की बजाय उनकी प्रशंसा करनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सोचती है कि जैसे उनकी सरकार निवेश लाने में विफल रही, वैसे ही भाजपा सरकार भी विफल हो जाएगी। लेकिन कांग्रेस सरकार का पूरा समय सरकार बचाने में ही निकल गया और कोई जनहित का काम नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश करने वाली कंपनियों को भजनलाल के नेतृत्व वाली सरकार पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि यहां निवेश आएगा और जमीनी स्तर पर पहुंचेगा तथा राजस्थान के लोगों को रोजगार मिलेगा। सरकार कंपनियों को सभी जरूरी सुविधाएं भी मुहैया कराएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad