Advertisement

राजनीतिक फंडिंग में पारदर्शिता लाने के लिए कांग्रेस ने शुरू किया अभियान

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने सोशल मीडिया के जरिए ‘क्लीन पॉलिटिक्स विद आईएनसी' (कांग्रेस के साथ...
राजनीतिक फंडिंग में पारदर्शिता लाने के लिए कांग्रेस ने शुरू किया अभियान

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने सोशल मीडिया के जरिए ‘क्लीन पॉलिटिक्स विद आईएनसी' (कांग्रेस के साथ साफ-सुधरी राजनीति) अभियान की शुरूआत की है। पार्टी का कहना है कि वह आने वाले समय में इस मुहिम को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाएगी। कांग्रेस ने राज्य में भाजपा के ‘दागी उम्मीदवार' बी. श्रीरामुलू के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे अपने उम्मीदवार के लिए सीधे जनता से चंदा लेने के मकसद से यह अभियान शुरू किया है।

इस अभियान को लेकर कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्य स्पंदना रम्या ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा कि कांग्रेस पार्टी भारत की पहली ऐसी पार्टी है, जिसने राजनीतिक फंडिग में पारदर्शिता लाने के लिए ऑनलाइन अभियान की शुरूआत की है। साथ ही, इस ट्वीट में रम्या ने लोगों से अपना योगदान देने की भी मांग की है।

इस अभियान के लिए पार्टी ने मांगा जनता का योगदान

एक अन्य ट्वीट में सोशल मीडिया प्रमुख दिव्य स्पंदना रम्या ने यह भी कहा, यदि आप स्वच्छ राजनीति में विश्वास करते हैं, तो मैं आपसे आग्रह करती हूं कि आप कृपया इस अभियान में योगदान दें। इस ट्वीट में रम्या ने ‘क्लीन पॉलिटिक्स विद आईएनसी' हैश टैग का इस्तेमाल किया है।

इस अभियान को राष्ट्रीय स्तर तक ले जाएंगे: कांग्रेस

वहीं, कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम के एक प्रमुख सदस्य ने बताया कि कर्नाटक में भाजपा के दागी उम्मीदवार श्रीरामुलू के खिलाफ लड़ रहे योगेश बाबू के लिए हमने यह अभियान शुरू किया। इसके लेकर लोगों की प्रतिक्रिया उत्साहजनक है। कर्नाटक चुनाव के बाद हम इस ऑनलाइन मुहिम को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाएंगे।

तो इस मकसद से शुरू किया गया ये अभियान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चित्रदुर्ग जिले में मोलाकालमुरू विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार श्रीरामुलू के खिलाफ कांग्रेस ने 33 वर्षीय पीएचडी शोधार्थी योगेश बाबू को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने बाबू के लिए 28 लाख रुपये का चंदा इकट्ठा करने के मकसद से सोमवार को यह ऑनलाइन अभियान शुरू किया। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह तक पार्टी के पास करीब साढ़े सात लाख रुपये आ गए हैं।

कर्नाटक में स्वच्छ राजनीति बनाम गन्दी राजनीति की लड़ाई: राहुल गांधी

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘क्लीन पॉलिटिक्स विद आईएनसी' अभियान के समर्थन में कल ट्वीट कर कहा था, ‘कर्नाटक में लड़ाई स्पष्ट है। यह स्वच्छ राजनीति बनाम गन्दी राजनीति की लड़ाई है। माफिया बनाम जनता का मुकाबला है।'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'भाजपा की ओर से भ्रष्ट रेड्डी गैंग को उतारा गया है। हम अपने उम्मीदवार को चुनावी खर्चे के लिए खुद पैसे मुहैया करा रहे हैं। अपना योगदान देकर हमारे उम्मीदवार की मदद करें।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad