Advertisement

आखिर राहुल जी ने कांग्रेस के मोहब्बत का आइना मोदी जी को दिखा दिया: कांग्रेस

शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पीएम मोदी को गले लगाने...
आखिर राहुल जी ने कांग्रेस के मोहब्बत का आइना मोदी जी को दिखा दिया: कांग्रेस

शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पीएम मोदी को गले लगाने को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। राहुल के मोदी को गले लगाने पर तारीफ हो रही है तो कहीं ऐसा करने पर उनकी आलोचना की जा रही है। इस बीच कांग्रेस ने भी पार्टी अध्यक्ष की तारीफ करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला।

कांग्रेस ने की तारीफ

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राहुल के पीएम मोदी को गले लगाने पर पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि निश्छल प्रेम की 'जादू की एक झप्पी' नफरत की आंधी को कैसे रोक सकती है, यह राहुल गांधी जी ने दिखाया... आखिर राहुल जी ने कांग्रेस की मोहब्बत का आईना मोदी जी को दिखा ही दिया।

'भाजपा के लिए राहुल के सवालों का जवाब देना होगा मुश्किल'

राज्यसभा से कांग्रेस सांसद अहमद पटेल ने राहुल गांधी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने तथ्यों के साथ सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। मुझे लगता है उनके लिए इन सवालों का जवाब देना मुश्किल होगा। यह एक बढ़िया भाषण था।

जब पीएम को राहुल ने लगाया गले

दरअसल, आज अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान संसद में तब एक अलग नजारा देखने को मिला, जब राहुल गांधी ने अपने भाषण में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। भाषण समाप्त करने के बाद वो पीएम मोदी की कुर्सी तक पहुंचे और गले लगाया। राहुल गांधी को ऐसा करते देखकर पीएम पहले झिझके फिर उन्होंने वापस बुलाकर हाथ मिलाया। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे भले बीजेपी वाले पप्पू कहें लेकिन मेरे मन में उनके लिए कोई नफरत नहीं है। मैं उनके मन में भी प्यार भर दूंगा।

'राहुल के भाषण से मोदी सरकार में भूकंप आ ही गया'

वहीं, इस संसद में दिखे इस नजारे से पहले कांग्रेस ने कांग्रेस अध्यक्ष के भाषण पर कहा कि आखिर आ ही गया भूकंप।भाजपा सांसदों द्वारा राहुल गांधी के भाषण पर कसे गए तंज का कांग्रेस ने जवाब दिया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जनता की पीड़ा उजागर करने व सरकार का कच्चा चिट्ठा खोलने पर खोखली मोदी सरकार में भूकंप आ ही गया। उन्होंने लिखा कि मोदी जी व सेकड़ों सांसद मिलकर भी राहुल जी द्वारा उठाई जनता की आवाज को नहीं दबा सकते।

 

भूकंप ले आए राहुल

 

कांग्रेस सांसद राजीव सातव ने कहा- राहुल गांधी ने एक बार कहा था कि जिस दिन वो संसद में बोलेंगे, उस दिन भूकंप आएगा। आज वो भूकंप आ गया।

अपने भाषण में क्या बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पीएम को झप्पी देने से पहले कहा, ‘आप लोगों के अंदर मेरे लिए नफरत है, आप मुझे पप्पू और बहुत गालियां देकर बुला सकते हैं, लेकिन मेरे अंदर आपके लिए नफरत नहीं है’।

राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत सरकार के जुमले गिनाते हुए की। उन्होंने हर व्यक्ति को 15 लाख देने के वादे और 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात याद दिलाते हुए की। राहुल गांधी ने कहा कि ये जुमला साबित हुए। इस साल सिर्फ 4 लाख युवाओं को रोजगार मिला है। इसके बाद राहुल गांधी ने हर उस बड़े मुद्दे को छुआ जिसका उन्होंने वादा किया था। इस दौरान पीएम मोदी कभी हंसते दिखे कभी चिंतित दिखे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad