Advertisement

मायावती के खिलाफ टिप्पणी करने वाले दयाशंकर गिरफ्तार

बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले भाजपा से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। सिंह को बिहार के बक्सर इलाके से गिरफ्तार किया गया।
मायावती के खिलाफ टिप्पणी करने वाले दयाशंकर गिरफ्तार

दयाशंकर सिंह के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में अनुसूचित जाति अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई थी उसके बाद से ही वे फरार चल रहे थे। इस बीच सिंह गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे थे। सिंह ने इससे पहले गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए अर्जी दाखिल की थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था। उसके बाद से कयास यह लगाया जा रहा था कि ‌दयाशंकर आत्मसमर्पण कर देंगे। इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने सिंह को गिरफ्तार करने के लिए घेरेबंदी तेज कर दी और बिहार पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया।

इस बीच दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह ने भी अभ्रद टिप्पणी के खिलाफ बसपा प्रमुख मायावती और बसपा के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। बलिया के रहने वाले सिंह लखनऊ विश्वविद्यालय से छात्र संघ की राजनीति कर रहे हैं। वे लखनऊ विश्वविद्यालय के पहले महामंत्री और बाद छात्र संघ अध्यक्ष बने। उसके बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा से जुड़ गए। पहले महामंत्री बने बाद में प्रदेश और उसके बाद भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने। भाजपा के महामंत्री और बाद में उपाध्यक्ष बने सिंह विधानसभा और विधानपरिषद का भी चुनाव लड़ चुके हैं। लेकिन हर बार हार मिली। मायावती के खिलाफ टिप्पणी करने के बाद भाजपा ने पार्टी से निष्कासित कर दिया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad