Advertisement

गुलाम नबी आजाद पहुंचे जम्मू, अगले हफ्ते कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा

कश्मीर की कुल पार्टियों की संख्या में जल्द ही एक नई पार्टी का नाम जुड़ सकता है। पिछले महीने कांग्रेस से...
गुलाम नबी आजाद पहुंचे जम्मू, अगले हफ्ते कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा


कश्मीर की कुल पार्टियों की संख्या में जल्द ही एक नई पार्टी का नाम जुड़ सकता है। पिछले महीने कांग्रेस से पांच दशक से अधिक पुराने नाता तोड़ने वाले पूर्व कद्दावर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद कुछ दिनों में अपनी नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं।

आजाद ने दिल्ली से अपने आवास पर संक्षिप्त बातचीत में संवाददाताओं से कहा, "मैं पार्टी के शुभारंभ से पहले कल (सोमवार) मीडिया को आमंत्रित कर रहा हूं। मैं यहां कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलने आया हूं।" बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री के एक करीबी ने इस खबर की पुष्टि की है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री के एक करीबी ने कहा है कि आजाद कई वरिष्ठ और दूसरे पायदान के नेताओं के साथ दो अलग-अलग बैठकें कर रहे हैं। सहयोगी ने कहा, "नई पार्टी के नाम और झंडे को अंतिम रूप दे दिया गया है और जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक परिदृश्य पर नई पार्टी के हकीकत बनने में अब एक या दो दिन का समय है।"

गौरतलब हो कि गुलाम नबी के समर्थन में पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद, कई पूर्व मंत्रियों और विधायको सहित कांग्रेस के दो दर्जन से अधिक प्रमुख नेताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। आजाद ने इससे पहले कहा था कि उनकी पार्टी का शीर्ष एजेंडा जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करना और उसके निवासियों की भूमि और नौकरी के अधिकारों की रक्षा करना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad