Advertisement

दिल्ली चुनाव में आप इस बात को उजागर करेगी कि किस तरह केजरीवाल को लोगों के लिए काम करने की 'सजा' दी जा रही है: संजय सिंह

अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान में आप इस बात को उजागर करेगी कि किस...
दिल्ली चुनाव में आप इस बात को उजागर करेगी कि किस तरह केजरीवाल को लोगों के लिए काम करने की 'सजा' दी जा रही है: संजय सिंह

अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान में आप इस बात को उजागर करेगी कि किस तरह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोगों के लिए काम करने की 'सजा' दी जा रही है, पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने गुरुवार को यह बात कही।

आगामी हरियाणा और दिल्ली विधानसभा चुनावों पर चर्चा के लिए गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने एक बैठक की। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए।"पिछले सप्ताह भी एक बैठक हुई थी। हमने कई योजनाएं बनाई हैं कि कैसे हम बूथ स्तर पर अपना अभियान शुरू करेंगे और शिक्षा और स्वास्थ्य में किए गए काम के आधार पर लोगों तक पहुंचेंगे। "हम लोगों से इस बारे में बात करेंगे कि हमारे साथ क्या हो रहा है। केजरीवाल मधुमेह रोगी हैं और जेल में कई बार उनका शुगर लेवल कम हो चुका है।

उन्होंने कहा, "वे अलग-अलग मामलों में उन्हें गिरफ्तार करके उनकी जिंदगी से खेल रहे हैं।" सिंह ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को सीबीआई ने फर्जी मामले में गिरफ्तार किया है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को दिल्ली के लिए काम करने की सजा दी जा रही है। सिंह ने कहा, "हम अपने डोर-टू-डोर अभियान के जरिए इसे उजागर करेंगे।"

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा था कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए है और उन्होंने संकेत दिया था कि शहर में सत्तारूढ़ पार्टी अगले साल दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले ही उतरेगी। पिछले महीने पार्टी ने घोषणा की थी कि वह हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसने हरियाणा, दिल्ली और गुजरात में अपने भारतीय ब्लॉक सहयोगी कांग्रेस के साथ गठबंधन करके लोकसभा चुनाव लड़ा था। दिल्ली में गठबंधन को एक भी सीट नहीं मिली और भाजपा ने लगातार तीसरी बार क्लीन स्वीप किया। आप ने कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा से हार गई।

हरियाणा में अभियान के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह अच्छा चल रहा है और उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य 15 दिनों में 45 जनसभाएं करना है। उन्होंने कहा, "यह 12 अगस्त तक पूरा हो जाएगा। अभियान अच्छी तरह से आगे बढ़ रहा है और हम उनके गारंटी कार्ड के वादों को लोगों तक पहुंचाने का काम भी करेंगे।" दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पिछले महीने चुनावी राज्य हरियाणा के लिए "केजरीवाल की गारंटी" की शुरुआत की थी, जिसमें मुफ्त बिजली, मुफ्त चिकित्सा उपचार, मुफ्त शिक्षा, राज्य की हर महिला को 1,000 रुपये प्रति माह और युवाओं के लिए रोजगार का वादा किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad