Advertisement

अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि आज: राष्ट्रपति और पीएम सहित बड़े नेताओं ने दी सदैव अटल पर श्रद्धांजलि

आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवी पुण्यतिथि है। इस अवसर पर देश के लोग उन्हें...
अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि आज: राष्ट्रपति और पीएम सहित बड़े नेताओं ने दी सदैव अटल पर श्रद्धांजलि

आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवी पुण्यतिथि है। इस अवसर पर देश के लोग उन्हें याद कर रहे हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ ने अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके समाधि स्थल पर पहुंचे। उन्होंने भी अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में काम कर चुके कई नेता इस अवसर पर उनके समाधि स्थल पर पहुंच रहे हैं। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पालक बेटी नमिता कौल भट्टाचार्य ने भी उनकी पुण्यतिथि पर 'सदैव अटल' स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘आज अटल जी की पुण्यतिथि के अवसर पर मैं देश के 140 करोड़ लोगों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा। भारत को उनके नेतृत्व से बहुत लाभ मिला, उन्होंने हमारे देश की प्रगति को बढ़ावा देने और कई क्षेत्रों में इसे 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।’

5वीं पुण्यतिथि के अवसर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला सहित भाजपा के कई नेता और केंद्रीय मंत्रियों ने सदैव अटल पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर वहां सुर श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

एनडीए नेताओं ने भी दी श्रद्धांजलि

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, केंद्रीय मंत्री और अपना दल (सोनीलाल) की नेता अनुप्रिया पटेल और हम नेता जीतन राम मांझी सहित अन्य एनडीए नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर 'सदैव अटल' स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि देने के बाद केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, विपक्ष हताश और निराश है। उन्हें पता है कि 2024 में भी देश की जनता उन पर भरोसा नहीं करेगी और सत्ता में वापसी की कोई गुंजाइश नहीं है। इसलिए निराश विपक्ष कुछ भी बोल रहा है। लेकिन देश की जनता पीएम मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा करती है और 2024 में एनडीए हैट्रिक बनाएगी।

जानकारी के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज सदैव अटल पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। नीतीश कुमार आज दोपहर 12.30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे और वह सीधे अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद नीतीश कुमार का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने का भी कार्यक्रम है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad