Advertisement

मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन हैं आज के भगत सिंह : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा समन जारी करने पर...
मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन हैं आज के भगत सिंह : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा समन जारी करने पर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रविवार को केंद्र के साथ अपनी सरकार की लड़ाई को 'दूसरा स्वतंत्रता संग्राम' करार दिया। उन्होंने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की तुलना शहीद भगत सिंह करते हुए कहा कि करोड़ों गरीबों की दुआएं उनके साथ हैं।

केजरीवाल की यह टिप्पणी सीबीआई द्वारा सिसोदिया को सोमवार को पूछताछ के लिए तलब करने के बाद आई है। संघीय जांच एजेंसी ने आम आदमी पार्टी  के नेता को सोमवार सुबह 11 बजे यहां अपने मुख्यालय में पेश होने को कहा है।

केजरीवाल ने में एक ट्वीट में कहा, “जेल की सलाखों और फांसी का फंदा भगत सिंह के दृढ़ इरादों को रोक नहीं सका। यह आजादी की दूसरी लड़ाई है। मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं। 75 साल बाद देश को एक ऐसा शिक्षा मंत्री मिला जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा दी और उज्ज्वल भविष्य की आशा दी। करोड़ों गरीबों की प्रार्थनाएं आपके साथ हैं।”

मनीष आज जानकीरी दी कि उनको सोमवार को सीबीआई ने जांच के लिए बुलाया है। जिसमें वह पूरा सहयोग देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मेरे घर पर 14 घंटे तक सीबीआई छापेमारी की गई, जिसमें कुछ  भी नहीं निकला। मेरे बैंक लॉकर भी तलाशा उसमें कुछ भी नहीं निकला। उन्हें मेरे गांव में कुछ नहीं मिला। अब उन्होंने मुझे कल सुबह 11 बजे सीबीआई मुख्यालय बुलाया है। मैं जाऊंगा और अपना पूरा सहयोग दूंगा। सत्यमेव जयते।”

 

सीबीआई ने इसी मामले के संबंध में इंडो स्पिरिट्स के मालिक समीर महंद्रू, रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा और इंडिया अहेड न्यूज के प्रबंध निदेशक मूथा गौतम सहित कई लोगों से पूछताछ की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से