Advertisement

मणिपुर मुद्दे पर महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- ''बहा रही है मगरमच्छ के आंसू''

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने हिंसा प्रभावित मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न कर घुमाए जाने को लेकर...
मणिपुर मुद्दे पर महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- ''बहा रही है मगरमच्छ के आंसू''

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने हिंसा प्रभावित मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न कर घुमाए जाने को लेकर शुक्रवार को भाजपा पर हमला बोला और कहा कि वह उस घटना पर ''मगरमच्छ के आंसू बहा रही है'' जिसने दुनिया को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने बलात्कार के दोषी और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 30 दिन की पैरोल दिए जाने और पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न को लेकर भी पार्टी पर निशाना साधा।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा ने एक ट्वीट में कहा, "दुनिया को झकझोर देने वाली वीभत्स घटना पर भाजपा के घड़ियाली आंसू बहाने के बाद, महिला पहलवानों का फायदा उठाने वाले एक शिकारी को अग्रिम जमानत दे दी गई है। धर्मगुरु के भेष में एक और बलात्कारी को पैरोल पर रिहा कर दिया गया है। सत्ताधारी पार्टी का संदेश स्पष्ट है - 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' भाजपा के राजनीतिक हितों की रक्षा करने वाले यौन उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ लड़ने लायक नहीं है।"

दिल्ली की एक अदालत ने महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गुरुवार को नियमित जमानत दे दी। उसी दिन, अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह इस साल दूसरी बार 30 दिन की पैरोल मिलने के बाद हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल से बाहर आए।

इस बीच, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भाजपा नेता दिलीप घोष की इस टिप्पणी के लिए उन पर निशाना साधा कि विपक्ष संसद को बाधित करने के लिए आधारहीन मुद्दे ला रहा है। अब्दुल्ला ने ट्विटर पर कहा, "भाजपा के लिए मणिपुर में जो हो रहा है वह एक 'निराधार मुद्दा' है।"

गुरुवार को मानसून सत्र की शुरुआत से पहले बोलते हुए, भाजपा नेता घोष ने कहा, "जब भी संसद सत्र शुरू होने वाला होता है, वे (विपक्षी दल) सदन को बाधित करने के लिए आधारहीन मुद्दे लाते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad